नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (Maharashtra Public Service Commission, MPSC) ने स्टेट सर्विस मेंस एग्जाम 2022 (State Services Main Examination 2020 ) परीक्षा के आंसर-की रिलीज कर दी है। आयोग ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट .mpsc.gov.in पर आंसर-शीट उपलब्ध कराई है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे जरूरी डिटेल्स एंटर करने के बाद अपना स्कोर चेक कर सकते हैं। इसके अलावा, उम्मीदवार चाहें तो नीचे दिए गए डायरेक्ट स्टे्प्स को फॉलो करके रिजल्ट की जांच कर सकते हैं।

MPSC State Service Mains Answer Key 2021: आंसर-की डाउनलोड करने के लिए इन स्टेप्स कों करें फॉलो

एमपीएससी राज्य सेवा मुख्य परीक्षा आंसर-की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार MPSC की आधिकारिक साइट यानी mpsc.gov.in पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर 'विज्ञापन संख्या 60/2021 राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2020 पहली उत्तर कुंजी के संबंध में घोषणा' पढ़ने वाले लिंक पर क्लिक करें।फिर स्क्रीन पर पीडीएफ दिखाई देगी। अब एमपीएससी राज्य सेवा मेन्स आंसर-शीट डाउनलोड करें और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए सहेज कर रख लें।

उम्मीदवार ध्यान दें कि अगर किसी उम्मीदवार को लगता है कि उनके उत्तर की जांच ठीक नहीं हुई है तो वे इसके लिए आपत्ति उठा सकते हैं। परीक्षार्थियों को इसके लिए 3 जनवरी 2022 तक का समय दिया गया है। आखिरी तारीख बीतने के बाद कोई अभ्यावेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। इसलिए इस बात का विशेष तौर पर ध्यान रखें। आपत्तियां उठाने के लिए अभ्यर्थियों को निर्धारित प्रारूप में प्रमाण के साथ आपत्तियां जमा करनी होगी।इसके साथ ही आवेदकों को प्रत्येक प्रश्न के लिए शुल्क का भुगतान भी करना होगा। बता दें कि MPSC स्टेट सर्विस मेंस एग्जाम 4 दिसंबर 2021 को राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग पर विजिट करना होगा। 

Edited By: Nandini Dubey