Move to Jagran APP

Maharashtra HSC SSC Exam 2021: 10वीं और 12वीं परीक्षाओं की डेटशीट जल्द होगी जारी, mahahsscboard.in पर कर पाएंगे चेक

Maharashtra HSC SSC Exam 2021 महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एंड हॉयर सेकेंड्री एजुकेशन (Maharashtra State Board of Secondary and Higher Secondary EducationMSBSHSE) जल्द ही SSC (10वीं) और HSC (12वीं) परीक्षाओं की डेटशीट जल्द जारी की जाएगी। ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 06:04 PM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 06:46 AM (IST)
Maharashtra HSC SSC Exam 2021: 10वीं और 12वीं परीक्षाओं की डेटशीट जल्द होगी जारी, mahahsscboard.in पर कर पाएंगे चेक
Maharashtra HSC SSC Exam 2021: महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एंड हॉयर सेकेंड्री एजुकेशन

Maharashtra HSC SSC Exam 2021: महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एंड हॉयर सेकेंड्री एजुकेशन (Maharashtra State Board of Secondary and Higher Secondary Education,MSBSHSE) जल्द ही SSC (10वीं) और HSC (12वीं) परीक्षाओं की डेटशीट जल्द जारी की जाएगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक SSC और HSC परीक्षाओं के लिए अगले सप्ताह जारी किया जाएगा। वहीं इस संबंध में ज्यादा जानकारी के लिए एमएसबीएसएचएसई की आधिकारिक साइट mahahsscboard.in पर उपलब्ध होगा।

loksabha election banner

वहीं इस संबंध में बोर्ड के अध्यक्ष सिंकदर पाटिल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि एचएससी परीक्षा 15 अप्रैल से और एसएससी की परीक्षाएं मई में आयोजित होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि बोर्ड परीक्षा आयोजित करने के लिए तैयारियां कर रहा है। उन्होंने कहा, हम इस सप्ताह तारीखों की घोषणा करेंगे। इसके अलावा छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों को पहले से ही परीक्षा की तारीखों के बारे में अच्छी तरह से पता होना चाहिए और तैयारी शुरू कर देनी चाहिए। बोर्ड के अध्यक्ष ने आगे कहा कि हाल ही में सप्लीमेंट्री परीक्षाएं सुचारू रूप से आयोजित की गईं थी जिसके लिए दो लाख से अधिक छात्र उपस्थित हुए थे। इसके बाद परिणाम दो सप्ताह में घोषित किए गए थे। इसके साथ ही अध्यक्ष का कहना है कि परीक्षा में कोई समस्या सामने नहीं आई थी। ऐसे में बोर्ड को भरोसा है कि रेग्यूलर परीक्षा भी सभी सुरक्षा सावधानियों के साथ एक समान तरीके से आयोजित की जाएगी।

वहीं बता दें कि पिछले सप्ताह महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने भी यह घोषणा की कि एचएससी परीक्षाएं 15 अप्रैल के बाद और एसएससी परीक्षाएं 1 मई, 2021 के बाद शुरू होंगी। इसके अलावा उन्होंने कहा था कि वे तारीखों पर विचार कर रहे हैं और इस संबंध में निर्णय जल्द ही लिया जाएगा। इसके अलावा महाराष्ट्र के स्कूल 4 जनवरी से फिर से खुल गए हैं। कक्षा 9 से 12 तक के विद्यालयों को बोर्ड परीक्षा को ध्यान में रखते हुए स्कूलों को फिर से खोल दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.