नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। लखनऊ यूनिवर्सिटी ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों के चलते महत्वपूर्ण फैसला लिया है। यूनिवर्सिटी ने 15 से 31 जनवरी, 2022 के बीच होने वाली सभी सेमेस्टर परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बीते दिन यूनिवर्सिटी ने यूजी के प्रथम सेमेस्टर के स्टूडेंट्स और पीजी के छात्रों को छात्रावास खाली करने और अपनी सुरक्षा के लिए घर लौटने को भी कहा है। यूनिवर्सिटी ने यह फैसला, यूजी स्टूडेंट्स में कोरोनावायरस के लिए पॉजिटिव टेस्ट आने के बाद लिया गया है। इसके साथ ही कई में खांसी, सर्दी और बुखार जैसे कोविड -19 लक्षण दिखाई देने लगे थे। वहीं यूनिविर्सिटी के इस फैसले के बाद यूजी और पीजी दोनों परीक्षाओं के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं फरवरी 2022 में होने की संभावना है। ऐसे में जो भी यूजी, पीजी की परीक्षाओं में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.lkouniv.ac.in/ पर विजिट कर सकते हैं। वहीं इस संबंध में जारी नोटिफिकेशन में यूनिवर्सिटी ने घोषणा की है कि जल्द परीक्षा की नई तिथियां घोषित की जाएगीं। 

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

यूनिवर्सिटी ने पहले घोषणा की थी कि, यह परीक्षाएं 14 जनवरी से होने हैं लेकिन बाद में इसे स्थगित कर दिया गया था। दरअसल, परीक्षा के दिन पर सार्वजनिक अवकाश होने के चलते है इसे 27 जनवरी को पुनर्निर्धारित किया गया है। वहीं पहले की गई घोषणा के अनुसार, परिसर 10 जनवरी से 16 जनवरी तक बंद है। परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

वहीं अगर देश भर में कोविड-19 संक्रमण मामलों की बात करें तो इनकी संख्या लाखों में हैं। बीते दिन यानी कि गुरुवार को करीब 2.5 लाख एक्टिव मामले दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा, उत्तर प्रदेश में भी इस दिन भी 13,592 मामले सामने आए हैं।

Edited By: Nandini Dubey