नई दिल्ली, जेएनएन। LIC Assistant Recruitment 2019: लाइफ इंश्योरेंस कोर्पोरेशन ऑफ इंडिया (Life Insurance Corporation of India-LIC) ने 8000 से अधिक LIC असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगा है। अभी तक जिन योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों ने आवेदन नहीं किया है, वे जल्द से जल्द आवेदन कर लें। क्योंकि आवेदन करने की आखिरी तारीख़ आज यानी  1 अक्टूबर, 2019 है। उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट ibpsonline.ibps.in पर विजिट करना होगा।

बता दें कि देश के विभिन्न क्षेत्रों में स्थित डिवीजनल ऑफ़िसों में भर्ती के लिए आवेदन मांगा गया है। जिनमें  नॉर्थर्न, नॉर्थर्न-सेंट्रल, साउथर्न,सेंट्रल, ईस्टर्न-सेंट्रल, साउथ सेंट्रल और वेस्टर्न जोन्स में भर्ती की जाएंगी। आवेदन की प्रक्रिया 17 सितंबर, 2019 से शुरू होकर 1 अक्टूबर 2019 तक चलेगी। उम्मीदवारों को इस बात ख्याल रखना चाहिए कि आज आवेदन के आखिरी दिन वेबसाइट पर ट्रैफिक अधिक हो सकता है।

वैकेंसी डिटेल

एलआईसी असिस्टेंट-  8500 पद

महत्वपूर्ण तारीख

आवेदन करने की शुरुआती तारीख़-  17 सितंबर, 2019

आवेदन करने की आखिरी तारीख़- 01 अक्टूबर, 2019

इन राज्यों में होगी भर्ती

इस वैकेंसी के तहत विभिन्न राज्यों में भर्ती की जाएगी। जिनमें  हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, तमिलनाडू, केरल, पुंडुचेरी, लक्ष्यद्वीप, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, मेघालय, मणीपुर, अंडमान और निकोबार, वेस्ट बंगाल, सिक्किम, असम, मिजोरम, नागालैंड,बिहार, झारखंड, दिल्ली, राजस्थान, जम्मू और कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, ओडिशा, अरूमाचल प्रदेश, कर्नाटक,मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भर्तियां की जाएंगी।

योग्यता

इस पद आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

इस पद पर चयन के लिए उम्मीदवारों को तीन चरण से होकर गुजरना होगा। पहले प्रीलिम्स और उसके बाद मैंस परीक्षा देनी होगी। इसमें चयनित होने वाले उम्मीदवार को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। परीक्षा ऑनलाइन मोड में कराई जाएंगी। इंटरव्यू के बाद सेलेक्टेड उम्मीदवार को लिस्ट जारी की जाएगी।

नोट- अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप