Move to Jagran APP

KVS Answer Keys 2023: केवीएस ने लाइब्रेरियन समेत इन पदों के लिए आंसर-की रिलीज, इस तारीख तक दर्ज कराएं आपत्ति

KVS Answer Keys 2023 इस परीक्षा की आंसर-की चेक करने के बाद अगर किसी भी कैंडिडेट्स को लगता है कि उसके प्रश्न की जांच ठीक नहीं हुई है तो वे इसके लिए आपत्ति भी दर्ज करा सकते हैं। अभ्यर्थियों को इसके लिए 20 मार्च 2023 तक का मौका दिया हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyPublished: Fri, 17 Mar 2023 05:08 PM (IST)Updated: Fri, 17 Mar 2023 05:28 PM (IST)
KVS Answer Keys 2023: केवीएस ने लाइब्रेरियन समेत इन पदों के लिए आंसर-की रिलीज, इस तारीख तक दर्ज कराएं आपत्ति
KVS Answer keys 2023: केवीएस ने लाइब्रेरियन समेत विभिन्न पदों के लिए हुई परीक्षा की आंसर-की रिलीज कर दी है।

एजुकेशन डेस्क। KVS Answer keys 2023: केंद्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) ने लाइब्रेरियन समेत विभिन्न पदों के लिए आयोजित हुई परीक्षा के लिए आंसर-की रिलीज कर दी है। केवीएस ने लाइब्रेरियन के अलावा, जिन पदों के लिए प्रोविजनल उत्तर कुंजी रिलीज की है उनमें, ASO, SSA, स्टेनो सेकेंड, जेएसए और पीआरटी (पुनः परीक्षा) के पद शामिल हैं। इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in से उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं।

loksabha election banner

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें केवीएस आंसर-की के संबंध में सूचना 

इस परीक्षा की आंसर-की चेक करने के बाद अगर किसी भी कैंडिडेट्स को लगता है कि उसके प्रश्न की जांच ठीक नहीं हुई है तो वे इसके लिए आपत्ति भी दर्ज करा सकते हैं। अभ्यर्थियों को इसके लिए 20 मार्च, 2023 तक का मौका दिया हैं। उम्मीदवारों को चुनौती के लिए प्रति प्रश्न 1000 का भुगतान करना होगा।बता दें कि KVS परीक्षा का आयोजन 1 मार्च से 11 मार्च, 2023 तक आयोजित हुआ था। संगठन ने इसके पहले कई अन्य पदों के लिए भी आंसर-की रिलीज की है। उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके भी उत्तर कुंजी को डाउनलोड किया जा सकता है।  

KVS Answer keys 2023: केवीएस ने लाइब्रेरियन समेत इन पदों के लिए आंसर-की चेक करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

लाइब्रेरियन समेत अन्य पदों के लिए आयोजित परीक्षा के लिए आंसर-की चेक करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर जाएं। अब होमपेज पर, “जेएसए/एसएसए/एएसओ/स्टेनो/लाइब्रेरियन/पीआरटी (पुनः परीक्षा) के लिए उत्तर कुंजी देखने/चुनौती देने के लिए लिंक” पर क्लिक करें। अब उत्तर कुंजियों की जांच करें, यदि कोई हो तो आपत्तियां उठाएं। भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट ले लें।

यह भी पढ़ें: Bihar Board 12th Result 2023: पिछले 5 सालों में बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट में आया जबरदस्त उछाल, जानें रिजल्ट डेट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.