KV Admissions 2021: देश भर के केंद्रीय विद्यालयों में दाखिले के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसके तहत अब दूसरी कक्षा सहित अन्य क्लासेज में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की आज यानी कि 8 अप्रैल, 2021 से शुरू कर दी गई है। ऐसे में जो भी पेरेंट्स अपने बच्चे का एडमिशन केंद्रीय विद्यालय में कराना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट kvssangathan.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान रखें कि रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 15 अप्रैल, 2021 है। इसके बाद कोई आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

कक्षा 2 के लिए केवीएस प्रवेश प्रक्रिया पूरी तरह से विशेष वर्ग में रिक्तियों की उपलब्धता पर निर्भर करेगा। वहीं बता दें कि रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया खत्म होने के बाद स्कूल कक्षा 2 की सूची 19 अप्रैल, 2021 को शाम 4 बजे जारी करेंगे।

इन तिथियों का रखें ध्यान

रजिस्ट्रेशन शुरू होने की तारीख 8 अप्रैल

रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 15 अप्रैल

एडमिशन प्रोसेस की ओपनिंग डेट 20 अप्रैल

प्रवेश प्रक्रिया की अंतिम तिथि 27 अप्रैल

इन बातों का रखें ध्यान

कक्षा 2 में दाखिले के लिए सबसे जरूरी है कि पैरेंट्स पहले सीटों की उपलब्धता चेक करने के लिए सबसे पहले माता-पिता को संबंधित स्कूल का दौरा करना होगा। इसके बाद आवेदन पत्र संबंधित विद्यालयों के अभिभावकों द्वारा निशुल्क एकत्र किए जा सकते हैं। इसके बाद आवेदन पत्र उपलब्ध होने के बाद आवेदन पत्र भरें और इसे सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ स्कूल में जमा करें। माता-पिता को सूची की जांच करनी होगी और इसके बाद प्रवेश प्रक्रिया का पालन करना होगा।

पैरेंट्स ध्यान रखें कि KVS द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार कक्षा 2 के लिए प्रवेश प्रक्रिया 20 अप्रैल से शुरू होगी और 27 अप्रैल, 2021 को समाप्त होगी। हालांकि, कक्षा 11 को छोड़कर सभी कक्षाओं में प्रवेश की अंतिम तिथि 31 मई, 2021 है।वहीं इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए पैरेंट्स केवीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

 

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021