नई दिल्ली, जेएनएन। KTET 2019 Admit cards: केरल टीचर एबिलिटी टेस्ट (Kerala Teacher Eligibility Test) ने केटीईटी 2019 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। 7 नवंबर, 2019 को जारी एडमिट कार्ड को ऑफ़िशियल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लेने के लिए आवेदन किया है, वे ऑफ़िशियल वेबसाइट  ktet.kerala.gov.in विजिट कर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। आइए जानते हैं इससे जुड़ी जानकरियां...

केरल परीक्षा भवन ने केटीईटी (KTET Exam 2019) का एडमिट कार्ड जारी किया है। इससे पहले इसे 25 अक्टूबर को जारी किए जाने की उम्मीद थी, लेकिन इसे अब 07 नवंबर को रिलीज़ किया गया है। ऐसा होने के पीछे कुछ प्रशासनिक कारण थे। ऐसे में जिन उम्मीदवार ने अभी तक डाउनलोड नहीं किया है, वे जल्द डाउनलोड कर लें। बिना एडमिट कार्ड के उम्मीदवारों को परीक्षा में प्रवेश करने का मौका नहीं मिलेगा। बता दें कि केरल परीक्षा भवन इस परीक्षा का आयोजन 16 नवंबर से 24 नवंबर, 2019 के बीच कराएगा।

TET Admit Card 2019: ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए डेथ ऑफ़ बर्थ और रजिस्ट्रेशन की जरूरत पड़ेगी। ऐसे में इसे पहले संभाल कर रख लें। ऐसा करने से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में आसानी होगी। उम्मीदवार नीचे गए स्टेप्स को फॉलो करके ए़डमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

Step 1: उम्मीदवार सबसे पहले ऑफ़िशियस वेबसाइट ktet.kerala.gov.in पर जाएं।

Step 2: होम पेज पर  ‘Download Admit Card for KTET November 2019’लिंक मिलेगा। इस पर क्लिक करें।

Step 3: एक नया पेज खुलेगा। यहां मांगी गई जानकारी भरें और सबमिट करें।  Application No and Date of Birth

Step 4: आपका एडमिट कार्ड सामने होगा।

Step 5: भविष्य जरूरत के लिए इसका प्रिंट आउट निकाल रख लें।

बता दें कि केटीईटी की परीक्षा के चार भागों में बंटा गया है। केटीईटी-I और केटीईटी-II की परीक्षा का आयोजन 16 नवंबर को दो शिफ्ट में होगा। इसमें मॉर्निंग और ऑफ्टरनून शिफ्ट में परीक्षा का आयोजन कराया जाएगा। वहीं, केटीईटी-III और केटीईटी-IV परीक्षा का आयोजन 17 से 24 नवंबर के बीच कराया जाएगा। ये परीक्षाएं भी दो शिफ्ट में होगी। ऐसे में उम्मीदवार एडमिट कार्ड के साथ केंद्र पर जाएं।

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप