जासं., भुवनेश्वर टाईम्स हायर एडुकेशन एशिया विश्वविद्यालय रैंकिंग 2021 प्रकाशित हो चुकी है जिसके आधार पर कीट डीम्ड विश्वविद्यालय, भुवनेश्वर भारत के सभी टाप विश्वविद्यालयों की रैंकिंग में अपना पूर्व का रैंकिग स्थान बचाने में सफल रहा है। कीट को 30वां रैंक प्राप्त हुआ है जो विश्वविद्यालय के लिए गौरव की बात है।

जानकारी के मुताबिक कीट को जेनरल इंजीनियरिंग के ओवरआल श्रेणी में 15वां रैंक मिला है। सच तो यह है कि प्रतिवर्ष प्रकाशित रैंकिंग में आईआईटी,एनआईटी के समकक्ष कुछ ही डीम्ड विश्वविद्यालय रैंकिंग में शामिल होते हैं जिनमें कीट भी एक है।

गौरतलब है कि कीट विश्व विद्यालय में शोध, अन्तरराष्ट्रीय आउटलुक के साथ-साथ कुल लगभग 200 अकादमी प्रोग्राम तथा अनेक विषयों की उत्कृष्ट शिक्षा प्रदान की जाती है। टाईम्स हायर एडुकेशन एशिया विश्वविद्यालय रैंकिंगः2021 में कीट डीम्ड विश्वविद्यालय, भुवनेश्वर ओडिशा से एकमात्र ऐसा 17वर्ष का युवा डीम्ड विश्वविद्यालय है जिसे शामिल किया गया है। अपनी प्रतिक्रिया में कीट-कीस दो डीम्ड विश्वविद्यालयों के प्राणप्रतिष्ठाता तथा कंधमाल लोकसभा सांसद प्रोफेसर अच्युत सामंत ने बताया कि उन्हें इस बात की खुशी है कि कीट के लिए उनकी कठोर मेहनत, त्याग, लगन, कार्यसंस्कृति, दूरदर्शिता के बदौलत तथा विश्वविद्यालय के सामूहिक प्रयास व जिम्मेवारी की बदौलत यह मुकाम कीट डीम्ड विश्वविद्यालय, भुवनेश्वर ने हांसिल किया है। इसके लिए प्रोफेसर अच्युत सामंत ने विश्वविद्यालय प्रबंधन,सभी शीर्ष अधिकारियों,संकाय प्रमुखों, टीचिंग फेकेल्टीज, युवा छात्र-छात्राओं तथा उनके अभिभावकों आदि को बधाई दी है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप