Karnataka TET 2020: कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते मामलों की वजह से कर्नाटक शिक्षक पात्रता परीक्षा (Karnataka Teachers Eligibility Test, Karnataka TET 2020) टाल दी गई है। यह जानकारी कर्नाटक के शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने ट्ववीट कर दी है। उन्होंने ट्ववीट कर लिखा कि देश भर में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन की वजह से फिलहाल यह परीक्षा नहीं होगी। जल्द ही नई तिथियों की घोषणा की जाएगी। यह परीक्षा 11 अप्रैल को होनी थी। इसलिए एडमिट कार्ड भी अब दोबारा नई तिथियों में जारी किए जाएंगे।इसलिए कैंड्डीटे्स ऑफिशियल वेबसाइट चेक करते रहें। 

बता दें कि कर्नाटक टीईटी 2020 में दो पेपर होंगे। पहला पेपर सुबह 9.30 से दोपहर 12 बजे तक और दूसरा पेपर दोपहर 2 से 4.30 बजे तक आयोजित किया जाएगा। कर्नाटक टीईटी पेपर में 150 बहुविकल्पीय प्रश्न (MCQ) होंगे। हर सही जवाब के लिए एक अंक दिया जाएगा। वहीं कोई निगेटिव मार्किंग नहीं होगी। इसके अलावा कर्नाटक टीईटी प्रश्न पत्र अंग्रेजी, कन्नड़, उर्दू, हिंदी, तमिल, तेलुगु और मराठी में होगा।

बता दें कि जो कैंड्डीटे्स पहला पेपर में सफल होंगे, वे कक्षा एक से पांच तक पढ़ाने के योग्य होंगे। वहीं जिन कैंड्डीटे्स को सेकेंड पेपर में सफलता मिलेगी, वे कक्षा 6 से 8 तक पढ़ा सकते हैं। वहीं जो कक्षा एक से आठ तक पढ़ाने के इच्छुक हैं, उन्हें दोनों पेपर मे शामिल होना होगा।

 

Posted By: Nandini Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस