Move to Jagran APP

Karnataka SSLC Exam 2021 Postponed: कर्नाटक एसएसएलसी की परीक्षा स्थगित, कोविड मामलों में बढ़ोतरी के कारण लिया गया निर्णय

Karnataka SSLC Exam 2021 Postponed एएनआई ने अपने ट्वीट में लिखा है कि शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने घोषणा की है कि 21 जून 2021 से आयोजित की जाने वाली SSLC परीक्षा ,कोविड-19 मामलों में उछाल को देखते हुए स्थगित कर दी गई है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 13 May 2021 06:35 PM (IST)Updated: Thu, 13 May 2021 06:35 PM (IST)
Karnataka SSLC Exam 2021 Postponed: कर्नाटक एसएसएलसी की परीक्षा स्थगित, कोविड मामलों में बढ़ोतरी के कारण लिया गया निर्णय
21 जून से आयोजित की जाने वाली 10वीं की परीक्षा टली

Karnataka SSLC Exam 2021 Postponed: कर्नाटक सेकेंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (SSLC), यानी 10वीं परीक्षा 2021 में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। कर्नाटक सरकार ने कोविड-19 महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए कक्षा 10 की परीक्षा को स्थगित कर दिया है। यह घोषणा राज्य के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने की है। इस संबंध में न्यूज एजेंसी एएनआई ने अपने आधिकारिक ट्वीटर पेज से ट्वीट करके जानकारी साझा की है।

loksabha election banner

एएनआई ने अपने ट्वीट में लिखा है कि शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने घोषणा की है कि 21 जून, 2021 से आयोजित की जाने वाली SSLC परीक्षा #कोविड-19 मामलों में उछाल को देखते हुए स्थगित कर दी गई है। महामारी की दूसरी लहर के समाप्त हो जाने के बाद, संशोधित कार्यक्रम निर्धारित किया जाएगा। बता दें कि कर्नाटक स्कूल प्रबंधन ने राज्य सरकार से 21 जून, 2021 से प्रारंभ होने वाली सेकंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट परीक्षा को 1 या 2 माह के लिए स्थगित करने का आग्रह किया था। राज्य में लगातार संक्रमण के मामलों में वृद्धि होने के कारण ही SSLC परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है।

इससे पहले, सरकार ने कर्नाटक सेकंड प्री यूनिवर्सिटी कोर्स (2nd PUC), यानी 12वीं कक्षा की फाइनल परीक्षा को स्थगित किया था। इसके अलावा, फर्स्ट पीयूसी, यानी 11वीं कक्षा के स्टूडेंट्स को बिना परीक्षा लिए अगली कक्षा में प्रोन्नत करने का निर्णय लिया गया था। यह घोषणा भी शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार के द्वारा की गई थी। वहीं, कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण द्वारा आयोजित की जाने वाली कर्नाटक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (KCET 2021) को भी स्थगित किया जा चुका है। यह घोषणा 12 मई को की गई थी। KCET परीक्षा का आयोजन 7 और 8 जुलाई, 2021 को किया जाना था। जबकि, अब इस परीक्षा का आयोजन 28 और 29 अगस्त, 2021 को किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.