Move to Jagran APP

1st PUC Result 2020 Karnataka: पहले वर्ष के नतीजे घोषित, इस लिंक से देखें अपना परिणाम result.dkpucpa.com पर

1st PUC Result 2020 Karnataka छात्र अपना कर्नाटक पीयूसी रिजल्ट ऑफिशियल रिजल्ट वेबसाइट पर अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म-तिथि को भरकर देख सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Tue, 05 May 2020 08:32 AM (IST)Updated: Tue, 05 May 2020 09:03 AM (IST)
1st PUC Result 2020 Karnataka: पहले वर्ष के नतीजे घोषित, इस लिंक से देखें अपना परिणाम result.dkpucpa.com पर
1st PUC Result 2020 Karnataka: पहले वर्ष के नतीजे घोषित, इस लिंक से देखें अपना परिणाम result.dkpucpa.com पर

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। 1st PUC Result 2020 Karnataka: कर्नाटक पीयूसी के पहले वर्ष के छात्रों के लिए खुशखबरी। दक्षिण कन्नड़ प्री यूनिवर्सिटी कॉलेजेस प्रिंसिपल्स एसोशिएशन यानि डीकेपीयूसीपीए ने कर्नाटक पीयूसी रिजल्ट 2020 के अंतर्गत पहले वर्ष के छात्रों के परिणामों की घोषणा कर दी है। जो छात्रों पहले वर्ष की परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, वे अपना परिणाम ऑफिशियल वेबसाइट result.dkpucpa.com पर देख सकते हैं। छात्र नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी परिणाम चेक कर सकते हैं।

loksabha election banner

पहले वर्ष के छात्र अपना कर्नाटक पीयूसी रिजल्ट 2020 ऑफिशियल रिजल्ट वेबसाइट पर अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म-तिथि को भरकर देख सकते हैं। इसलिए छात्रों को परिणाम चेक करने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन तैयार रखना चाहिए। छात्रों को चाहिए कि 1st कर्नाटक पीयूसी रिजल्ट 2020 ऑनलाइन चेक करने और प्रिंट लेने के बाद रिजल्ट की सॉफ्ट कॉपी भविष्य की जरूरतों के मद्देनजर सेव कर लें।

इससे पूर्व कर्नाटक प्री-यूनिवर्सिटी एग्जाम के बारे में एसयूविद्या और डीकेपीयूसीपीए की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी अपडेट के अनुसार कर्नाटक 1 पीयूसी रिजल्ट 2020 की घोषणा रिजल्ट के लिए वेबसाइट result.dkpucpa.com पर सुबह 9 बजे किये जाने की सूचनी दी गयी थी।

हालांकि, दक्षिण कन्नड़ प्री यूनिवर्सिटी प्रिंसिपल्स एसोशिएशन के अपडेट के अनुसार कर्नाटक पीयूसी रिजल्ट 2020 की घोषणा ऑफिशियल वेबसाइट पर किये जाने के बाद छात्रों को उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भी नतीजे भेजे जाएंगे। देश भर में कोरोना वायरस (कोविड-19) को देखते हुए लगाये गये लॉक डाउन के कारण विभाग द्वारा मोबाइल पर रिजल्ट उपलब्ध कराने की घोषणा की गयी है।

बता दें कि मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक जो छात्र कर्नाटक पीयूसी रिजल्ट 2020 में असफल घोषित किये जाएंगे, उन्हें विभाग द्वारा ऐसे छात्रों के लिए आयोजित किये जाने वाले सप्लीमेंट्री एग्जाम में शामिल होने का अवसर दिया जाएगा।

 छात्रों को ध्यान देना चाहिए कि कर्नाटक पीयूसी रिजल्ट 2020 उनके कॉलेज के नोटिस बोर्ड पर और कर्नाटक राज्य के परिणामों के बनी ऑफिशियल वेबसाइट, karresults.nic.in पर उपलब्ध नहीं कराये जाएंगे। इसलिए छात्रों को अपना पीयूसी रिजल्ट 2020 देखने के लिए वेबसाइट result.dkpucpa.com पर ही विजिट करना होगा।

इस लिंक से देखें 1st कर्नाटक पीयूसी रिजल्ट 2020


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.