Move to Jagran APP

Check JoSSA Counselling 2019: सेकंड राउंड का रिजल्ट घोषित, josaa.nic.in पर करें चेक

JoSSA Counselling 2019 सीट आवंटन के दूसरे राउंड का रिजल्ट आज जारी किया जा चुका है। छात्र josaa.nic.in पर अपने नतीजे चेक कर सकते हैं।

By Neel RajputEdited By: Published: Wed, 03 Jul 2019 04:46 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2019 05:02 PM (IST)
Check JoSSA Counselling 2019: सेकंड राउंड का रिजल्ट घोषित, josaa.nic.in पर करें चेक
Check JoSSA Counselling 2019: सेकंड राउंड का रिजल्ट घोषित, josaa.nic.in पर करें चेक

नई दिल्ली, जेएनए। JoSSA Counselling 2019: ज्वाइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी (JoSAA) ने आज (बुधवार) दूसरे राउंड की काउंसलिंग का रिजल्ट घोषित कर दिया है। जिन छात्रों ने यह परीक्षा दी थी वो जोसा की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने नतीजे चेक कर सकेत हैं। जोसा की आधिकारिक वेबसाइट josaa.nic.in है। बता दें कि इसस पहले जोसा पहले राउंड का रिजल्ट जारी कर चुका है।

loksabha election banner

इस परीक्षा के जरिए देश के IITs, NITs और GFITs में आवेदकों को प्रवेश दिया जाता है। सेकंड राउंड रिजल्ट से पहले जोसा की वेबसाइट पर विभिन्न संस्थानों में उपलब्ध सीट्स की जानकारी दी गई है। जिसमें बताया गया है कि IITs, NITs और GFITs में कितनी सीट्स बाकी रह गई हैं। यह सूची उन आवेदकों के लिए भी जरूरी है जिनका पहले राउंड में नंबर आ चुका है और वो बेहतर कॉलेज या कोर्स ट्रांसफर चाहते हैं।

JoSAA 2nd Round Seat Allotment Results 2019 ऐसे करें चेक-

  • सबसे पहले जोसा की आधिकारिक वबसाइट josaa.nic.in पर क्लिक करें।
  • इसके बाद एक नया पेज ओपन होगा।
  • यहां पूछी गई जानकारियां भर दें।
  • अब सीट आवंटन रिजल्ट स्क्रीन पर डिस्प्ले हो जाएगा।
  • अब रिजल्ट डाउनलोड कर लें या इसका प्रिंट ले लें।

बता दें कि तीसरे राउंड का सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट अथॉरिटी 6 जुलाई को जारी करेगा। वहीं 9 जुलाई को चौथे राउंड की काउंसलिंग का रिजल्ट जारी किया जाएगा। दूसरे राउंड के रिजल्ट में जिन आवेदकों को शामिल किया जाएगा उन्हें 4 और 5 जुलाई को संबंधित इंस्टीट्यूट्स में दाखिले के लिए संपर्क करना होगा। बता दें कि JoSAA का गठन भारत सरकार के मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.