JoSAA Counselling 2020: ज्वाइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी (Joint Seat Allocation Authority, JoSAA) की ओर से काउंसिलिंग के लिए फर्स्ट राउंड की सीट अलॉटमेंट रिजल्ट (1st seat allotment result 2020) जारी किया है। नतीजे आधिकारिक पोर्टल https://josaa.nic.in/ पर जारी किए गए हैं। ऐसे में वे उम्मीदवार, जो रिजल्ट की राह देख रहे थे, वे अब अपना स्टेट्स चेक कर सकते हैं। इसके अलावा सीट अलॉटमेंट रिजल्ट की जांच करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके भी देख सकते हैं। इसके अलावा नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं। 

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके चेक करें रिजल्ट 

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक

JoSAA Counselling 2020: ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

फर्स्ट सीट अलॉटमेंट रिजल्ट चेक करने के लिए रजिस्ट्रेशन जोसा की आधिकारिक साइट josaa.nic.in पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध 1 सीट अलॉटमेंट रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा, जहां उम्मीदवारों को जेईई मेन आवेदन संख्या, पासवर्ड, सिक्योरिटी पिन एंटर करना होगा और लॉगिन पर क्लिक करना होगा। इसका आपका सीट अलॉटमेंट परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। सीट अलॉटमेंट परिणाम की जांच करें और पेज डाउनलोड करें। आगे की आवश्यकता के लिए उसी की हार्ड कॉपी रखें। 

JoSAA Counselling 2020: इन तिथियों का रखें ध्यान

राउंड 1 सीट अलॉकेशन रिजल्ट- 17 अक्टूबर 2020

ऑनलाइन रिपोर्टिंग फी पेमेंट, डॉक्यूमेंट्स अपलोड- 17 अक्टूबर 19 अक्टूबर 2020

भरी हुई सीटों और उपलब्धता की स्थिति का प्रदर्शन- 21 अक्टूबर 2020 से 10 बजे तक

 बता दें कि JoSAA के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया 6 अक्टूबर से शुरू हुई और 15 अक्टूबर, 2020 को खत्म हुई थी। वहीं सेकेंड राउंड सीट अलॉटमेंट की सूची 21 अक्टूबर 2020 को जारी की जाएगी। ऐसे में जो उम्मीदवार जो JoSAA की फर्स्ट अलॉटमेंट रिजल्ट सहित अन्य विवरणों की जांच करना चाहता है तो वह कर सकते हैं। इसके लिए ऑफिशियल पोर्टल पर जाकर लाॅगइन करना होगा।   

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस