Move to Jagran APP

JNVST Class 6 Admission 2023: नवोदय विद्यालय कक्षा 6 एडमिशन से बड़ी खबर, पैरेंट्स फौरन पढ़ें अपडेट

JNVST Class 6 Admission 2023 अभिभावकों को सलाह दी जाती है कि अगर वे अपने बच्चे का एडमिशन नवाेदय विद्यालय की 6वीं कक्षा में कराना चाहते हैं तो फटाफट आवेदन कर दें क्योंकि कल के बाद दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyPublished: Tue, 07 Feb 2023 01:00 PM (IST)Updated: Tue, 07 Feb 2023 02:45 PM (IST)
JNVST Class 6 Admission 2023: नवोदय विद्यालय कक्षा 6 एडमिशन से बड़ी खबर, पैरेंट्स फौरन पढ़ें अपडेट
JNVST Class 6 Admission 2023: नवोदय विद्यालयों में 6वीं कक्षा में आवेदन करने के लिए कल अंतिम मौका है।

 एजुकेशन डेस्क। JNVST Class 6 Admission 2023: नवोदय विद्यालयों में 6वीं कक्षा में अपने बच्चे की एडमिशन की राह देख रहे पैरेंट्स के लिए अहम सूचना है। नवोदय विद्यालय समिति (Navodaya Vidyalaya Samiti, NVS) 6वीं कक्षा के लिए आयोजित होने वाली जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा (जेएनवीएसटी) 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो कल 8 फरवरी, 2023 को बंद कर देगी। अभिभावकों को सलाह दी जाती है कि अगर वे अपने बच्चे का एडमिशन नवाेदय विद्यालय की 6वीं कक्षा में कराना चाहते हैं तो फटाफट आवेदन कर दें, क्योंकि कल के बाद दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा। आवेदन करने के लिए माता-पिता को एनवीएस की आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाकर लॉगइन करना होगा।

loksabha election banner

इन डॉक्यूमेंट्स की होगी जरूरत

उम्मीदवार के हस्ताक्षर (साइज 10-100 केबी के बीच होना चाहिए।)

माता - पिता के हस्ताक्षर। (आकार 10-100 केबी के बीच होना चाहिए)

उम्मीदवार की इमेज (फोटो का साइज 10-100 केबी के बीच होना चाहिए।)

माता-पिता,उम्मीदवार द्वारा हस्ताक्षरित प्रमाण पत्र और प्रधानाध्यापक द्वारा सत्यापित। (इमेज का आकार 50-300 केबी के बीच होना चाहिए।)

JNVST Class 6 Admission 2023: नवोदय विद्यालय में 6वीं कक्षा में एडमिशन के लिए पैरेंट्स फॉलो करें ये स्टेप्स

सबसे पहले पैरेंट्स को आधिकारिक वेबसाइट यानी navodaya.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर जेएनवीएसटी 2023 कक्षा 6वीं पंजीकरण लिंक पर क्लिक करें। अब आवश्यक विवरण दर्ज करें और सबमिट करें। अब भरे हुए विवरण की जांच करें और एक स्क्रीनशॉट लें या कन्फर्मेशन पेज सेव करें। इसके बाद उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

अप्रैल में होगी परीक्षा

आधिकारिक शेड्यूल के अनुसार, एनवीएस कक्षा 6 परीक्षा 2023 अप्रैल में होगी। यह परीक्षा 29 अप्रैल, 2023 को आयोजित की जाएगी। वहीं परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख बाद में जारी की जाएगी। ऐसे में पैरेंट्स को सलाह दी जाती है कि प्रवेश पत्र डेट चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें, जिससे उन्हें सटीक डेट मालूम हो सके। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.