Move to Jagran APP

JNUEE Admit Card 2022: जेएनयू पीएचडी प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड NTA ने जारी किए, टेस्ट 7 दिसंबर से

JNUEE Admit Card 2022 नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने पीएचडी एडमिशन के लिए जवाहरलाल नेहरू एंट्रेंस एग्जाम हेतु एडमिट कार्ड रविवार 4 दिसंबर को जारी कर दिए। एजेंसी ने परीक्षा 7 से 10 दिसंबर तक आयोजित किए जाने की घोषणा की है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 05 Dec 2022 03:22 PM (IST)Updated: Mon, 05 Dec 2022 03:27 PM (IST)
JNUEE Admit Card 2022: जेएनयू पीएचडी प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड NTA ने जारी किए, टेस्ट 7 दिसंबर से
जेएनयूईई एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड लिंक आधिकारिक वेबसाइट, jnuexams.nta.ac.in पर एक्टिव है।

एजुकेशन डेस्क। JNUEE Admit Card 2022: जेएनयू में पीएचडी दाखिले के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए अपडेट। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में पीएचडी दाखिले के लिए आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। एजेंसी द्वारा पीएचडी के लिए जेएनयूईई 2022 के एडमिट कार्ड रविवार, 4 दिसंबर को जारी किए गए और इसके साथ ही इन्हें डाउनलोड करने के लिए लिंक को भी आधिकारिक वेबसाइट, jnuexams.nta.ac.in पर एक्टिव कर दिया गया है। ऐसे में जिन छात्र-छात्राओं ने जेएनयू में शोध दाखिले के लिए आवेदन किया है, वे अपना प्रवेश पत्र वेबसाइट पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

loksabha election banner

जेएनयूईई 2022 पीएचडी एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक

उम्मीदवारों उपरोक्त लिंक के माध्यम से अपना जेएनयूईई 2022 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अप्लीकेशन नंबर व पासवर्ड की आवश्यकता होगी। हालांकि, उम्मीदवार अपने अप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ से भी अपना जेएनयूईई पीएचडी एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड कर सकेंगे। एनटीए ने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर रहे उम्मीदवारों से अपील की है कि वे इसका प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भी भविष्य की जरूरतों के मद्देनजर सेव रखें।

बता दें कि इससे पहले एनटीए ने जेएनयूईई पीएचडी 2022 के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों को आवंटित परीक्षा शहर व तारीख की जानकारी के लिए सिटी इंटीमेशन स्लिप 1 दिसंबर को जारी किए थे, ताकि वे परीक्षा के लिए अपना ट्रैवल प्लान समय रहते बना सकें।

JNUEE Admit Card 2022: जेएनयू पीएचडी प्रवेश परीक्षा 7 दिसंबर से

दूसरी तरफ, राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने पीएचडी दाखिले के लिए जेएनयूईई 2022 की तारीखों का ऐलान किया था। एजेंसी अपडेट के मुताबिक प्रवेश परीक्षा का आयोजन 7, 8, 9 और 10 दिसंबर को देश भर में बनाए गए विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा। साथ ही, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि जवाहरलाल नेहरू प्रवेश परीक्षा सीबीटी (कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट) मोड में आयोजित की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.