Move to Jagran APP

JNU Entrance Exam (JNUEE) 2020: जेएनयू प्रवेश परीक्षा रजिस्ट्रशेन शुरु, यहां देखें ऑफिशियल नोटिस और ऑनलाइन आवेदन लिंक

JNUEE 2020 नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा जेएनयू प्रवेश परीक्षा ( JNUEE) के लिए आज से रजिस्ट्रेशन शुरु होने की उम्मीद है। परीक्षा 11 मई से 14 मई तक आयोजित होगी।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 02 Mar 2020 12:52 PM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2020 09:15 AM (IST)
JNU Entrance Exam (JNUEE) 2020: जेएनयू प्रवेश परीक्षा रजिस्ट्रशेन शुरु, यहां देखें ऑफिशियल नोटिस और ऑनलाइन आवेदन लिंक

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। JNU Entrance Exam (JNUEE) 2020: जेएनयू में प्रवेश पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा जेएनयू प्रवेश परीक्षा (JNUEE) के लिए रजिस्ट्रेशन शुरु हो गया है। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 31 मार्च 2020 (शाम 5 बजे तक) निर्धारित की गई है।

loksabha election banner

जेएनयू द्वारा सत्र 2020-21 के लिए प्रवेश परीक्षाओं के लिए आवेदन प्रक्रिया 2 मार्च को आरंभ करते हुए आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 31 मार्च 2020 को रात्रि 11.50 बजे तक निर्धारित की गई है।

परीक्षा 11 मई से 14 मई तक आयोजित होगी। जेएनयू प्रवेश परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर उपलब्ध होगी। रजिस्ट्रेशन विंडो 31 मार्च तक खुली रहेगी।

बता दें कि यह दूसरा वर्ष है जब जेएनयू प्रवेश परीक्षा का आयोजन एनटीए द्वारा किया जा रहा है। वर्ष 2018 तक जेएनयू प्रवेश परीक्षा का आयोजन यूनिवर्सिटी द्वारा ही किया गया था। वहीं, बायोटेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट की ओर से एनएसटी द्वारा 54 प्रतिभागी यूनिवर्सिटी के लिए भी संयुक्त प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। जो कि एमएससी पेज बायोटेक्नोलॉजी, एमएससी एग्रीकल्चरल बायोटेक्नोलॉजी, एमवीएससी और एमटेक बायोटेक्नोलॉजी के पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए होगा।

जेएनयू में सभी पाठ्यक्रमों के लिए चयन एनटीएस स्कोर के जरिए ही होगा। वहीं, एमफिल और पीएचडी पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए योग्यता कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (70 वेटेज) और मौखिक परीक्षा (30 वेटेज) के आधार पर होगी।

JNUEE 2020 ऑफिशियल नोटिस

ऑनलाइन आवेदन लिंक

NTA JNUEE 2020 ऑफिशियल वेबसाइट लिंक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.