Move to Jagran APP

JMI Admissions 2020: जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूजी और पीजी में दाखिले के लिए कराएगी एंट्रेंस टेस्ट, पढ़ें अपडेट

JMI Admissions 2020 जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) सेंट्रल यूनिवर्सिटी ने शैक्षणिक सत्र 2020- 2021 में दाखिले की प्रक्रिया के संबंध में बड़ा फैसला लिया है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 05:57 PM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 08:12 PM (IST)
JMI Admissions 2020: जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूजी और पीजी में दाखिले के लिए कराएगी एंट्रेंस टेस्ट, पढ़ें अपडेट
JMI Admissions 2020: जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूजी और पीजी में दाखिले के लिए कराएगी एंट्रेंस टेस्ट, पढ़ें अपडेट

JMI Admissions 2020: जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) सेंट्रल यूनिवर्सिटी ने शैक्षणिक सत्र 2020- 2021 में दाखिले की प्रक्रिया के संबंध में बड़ा फैसला लिया है। इसके मुताबिक यूनिवर्सिटी यूजी और पीजी दोनों ही प्रोगाम के विभिन्न कोर्सेज के लिए एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन करेगी। हालांकि इसके पहले विश्वविद्यालय COVID-19 महामारी के कारण मेरिट के आधार पर प्रवेश देने पर विचार किया जा रहा था, लेकिन एक्जीक्यूटिव काउंसिल (EC) की बैठक में यह स्पष्ट हो गया है कि दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित कराई जाएगी।वहीं ताजा अपडेट के मुताबिक 2020 शैक्षणिक वर्ष के लिए प्रवेश परीक्षा से संबंधित पूरी डिटेल्स जल्द ही सेंट्रल यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिया जाएगा। इसलिए जो भी आवेदक यूजी और पीजी प्रोगाम के विभिन्न कोर्सेज में दाखिला लेना चाहते हैं, वे ऑफिशियल पोर्टल https://www.jmi.ac.in पर अपडेट कर सकते हैं।

loksabha election banner

यूनिवर्सिटी की ओर से आयोजित हुई एग्जीक्यूटिव काउंसिल की बैठक में यह भी फाइनल हुआ है कि विभिन्न कार्यक्रमों के लिए फाइनल सेमेस्टर के छात्रों के परिणाम विश्वविद्यालय द्वारा जल्द से जल्द घोषित किए जाएंगे। बता दें कि फाइनल सेमेस्टर की परीक्षाएं 5 से 20 जून, 2020 तक आयोजित की गई थीं। बता दें कि इसर बार एडमिशन की प्रक्रिया में देरी हो रही है। इसके पीछे की वजह है कोविड- 19 संक्रमण है। दरअसल मार्च में कोरोना वायरस की फैलने की वजह से सभी स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए थे। इसके साथ ही यूनिवर्सिटी भी बंद हो गई थी। वहीं परीक्षाएं भी टाल दी गई हैं। इसी वजह से जामिया में भी एडमिशन की प्रक्रिया टाल दी गई थी।लेकिन अब यूनिवर्सिटी ने तैयारी कर ली है। इसके तहत जल्द ही यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट का शेड्यूल जारी करेगी। इसके बाद परीक्षाएं आयोजित कराई जाएंगी। वहीं फिर नए सत्र की कक्षाएं शुरू हो जाएंगी। इसके अलावा अगर स्टूडेंट्स ज्यादा जानकारी चाहते हैं तो वह यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर लेटेस्ट अपडेट चेक करते रहें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.