Move to Jagran APP

JKCET, JKPET Exam 2020: आवेदन की तारीख आगे बढ़ी, अब इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

JKCET JKPET Exam 2020 जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ प्रोफेशनल एंट्रेंस एग्जामिनेशन ने जेकेसीईटी (JKCET) और जेकेपीईटी (JKPET) परीक्षा के लिए आवेदन की तारीख को आगे बढ़ा दिया है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 10:40 AM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 10:40 AM (IST)
JKCET, JKPET Exam 2020: आवेदन की तारीख आगे बढ़ी, अब इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन
JKCET, JKPET Exam 2020: आवेदन की तारीख आगे बढ़ी, अब इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

JKCET, JKPET Exam 2020: जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ प्रोफेशनल एंट्रेंस एग्जामिनेशन, (Jammu and Kashmir Board of Professional Entrance Examination, JKBOPEE) ने जेकेसीईटी (JKCET) और जेकेपीईटी (JKPET) परीक्षा के लिए आवेदन की तारीख को आगे बढ़ा दिया है। अब उम्मीदवार 15 जून तक परीक्षा के लिए अप्लाई कर सकते हैं। ऐसे में जो भी उम्मीदवार अभी तक परीक्षा के लिए आवेदन नहीं कर पाए हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें ऑफिशियल वेबसाइट jkbopee.gov.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। बता दें कि पहले इन परीक्षाओं के लिए आवेदन की लास्ट डेट 31 मई थी। लेकिन अब इन्हें आगे बढ़ा दिया गया है।

loksabha election banner

इन परीक्षाओं में शामिल होने वाले उम्मीदवार ध्यान दें कि जेकेसीईटी और जेकेपीईटी दोनों परीक्षाओं की तारीखों को भी टाल दिया है। अब इन परीक्षाओं के लिए जल्द ही नई तारीखों की घोषणा जल्द ही ऑफिशियिल वेबसाइट पर की जाएगी।

बोर्ड ने यह फैसला देश भर में फैली महामारी कोरोना वायरस की वजह से लिया है। बीमारी की वजह से चल रहे लॉकडाउन के कारण उम्मीदवारों को आवेदन करने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ-साथ परीक्षाएं कराने में भी दिक्कतें होंगी। इसलिए फिलहाल परीक्षाओं को टाल दिया गया है। वहीं इसके अलावा तमाम अन्य परीक्षाएं पहले भी टाली जा चुकी हैं। तमाम राज्यों ने बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी थीं। इसके अलावा कई प्रतियोगी परीक्षाओं भी शेड्यूल बदल दिया गया था। मई-जून में होने वाली परीक्षाओं को अब आगे खिसका दिया गया है।  

 JKCET, JKPET Exam 2020: ऐसे भरें फॉर्म

-JKBOPEE की आधिकारिक वेबसाइट jkbopee.gov.in पर जाएं

-होमपेज पर दिये गए JKCET और JKPET 2020 के आवेदन लिंक पर क्लिक करें

- रजिस्‍ट्रेशन फॉर्म भरें और उसके बाद आवेदन फॉर्म भरें

- अपने सारे डिटेल भरें और फोटो व सिगनेचर अपडेट करें

- फॉर्म भरने के बाद उसे सेव करें और उसके बाद फीस submit करें

- आवेदन फॉर्म की एक कॉपी अपने पास भी सुरक्षित रख लें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.