नई दिल्ली, जेएनएन। JKBOSE 12th Result 2019 Released: जम्मू कश्मीर स्टेट बोर्ड ऑफ एजुकेशन (JKBOSE) ने 12 कक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं। ऐसे उम्मीदवार जो इस परीक्षा में शामिल हुए थे वह ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं।

ऐसे डाउनलोड करें अपना परिणाम

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट  jkbose.ac.in पर विटिज करना होगा।
  • वेबसाइट पर जाने के बाद आपको रिज्लट वाले ऑप्शन दिखने लगेगा। इसके बाद छात्र आसानी से उस लिंक पर अपना रोल नंबर डाले।
  • जैसे ही आप अपना रोल नंबर डालेंगे आपके सामने आपका परिणाम आ जाएगा।
  • सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह भविष्य के लिए इस परिणाम की हार्ड कॉपी रख सकते हैं।

बता दें कि इससे पहले नवंबर महीने में बोर्ड की तरफ से जम्मू डिवीजन के लिए 11वीं कक्षा के प्राइवेट छात्रों की अर्द्धवार्षिक परीक्षाओं का रिजल्ट जारी किया था। वहीं अक्टूबर महीने में बोर्ड ने जम्मू डिवीजन के लिए 10वीं कक्षा की अर्द्ध वार्षिक परीक्षाओं के नतीजे जारी किए थे। इससे पहले सितंबर महीने में JKBOSE की तरफ से हायर सेकेंडरी यानी 12वीं पार्ट 2 अर्द्ध वार्षिक (प्राइवेट) परीक्षा के नतीजे घोषित किए गए थे।

गौरतलब है कि JKBOSE जम्मू, कश्मीर, कारगिल और लेह डिवीजन में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन करता है। इसका निर्माण जम्मू और कश्मीर स्टेट बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन एक्ट 1975 के अंतर्गत किया गया था। 

जम्मू कश्मीर स्टेट बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (Jammu and Kashmir State Board of School Education- JKBOSE) की आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन के मुताबिक दसवीं कक्षा के रिजल्ट की घोषणा 10 जनवरी, 2020 को जारी करने का नोटिफिकेशन दिया था। इससे एक दिन पहले बोर्ड ने एक नोटिफिकेशन जारी कर कहा था कि दसवीं कक्षा के नतीजे जल्द ही जारी कर दिए जाएंगे। जो छात्र दसवीं की परीक्षाओं में शामिल हुए थे वो अब अपने नतीजे चेक कर सकेंगे। 

Posted By: Pooja Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस