नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Jharkhand BEd Merit List 2020। झारखण्ड बीएड प्रवेश परीक्षा 2020 की मेरिट लिस्ट का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर। झारखण्ड कंबाईंड एंट्रेंस कॉम्पीटिटिव एग्जामिनेशन बोर्ड (जेसीईसीईबी) ने शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए बीएड कार्यक्रम में प्रवेश के लिए निर्धारित प्रोविजिनल मेरिट लिस्ट 2020 जारी कर दी है। बोर्ड ने झारखण्ड बीएड प्रोविजिनल मेरिट लिस्ट 2020 को आज, 14 जनवरी 2021 को ऑफिशियल वेबसाइट, jcebed.formflix.com पर कुछ ही देर पहले जारी किया। जो उम्मीदवार झारखण्ड बीएड प्रवेश परीक्षा 2020 में सम्मिलित हुए थे, वे अपना नाम और रोल नंबर बोर्ड द्वारा जारी योग्य उम्मीदवारों की सूची या अयोग्य घोषित उम्मीदवारों की सूची में देख सकते हैं।

झारखण्ड बीएड 2020: प्रोविजिनल मेरिट लिस्ट यहां देखें (योग्य उम्मीदवारों की सूची)

झारखण्ड बीएड 2020: अयोग्य घोषित उम्मीदवारों की सूची

फाइनल मेरिट लिस्ट 20 जनवरी को

वहीं, जेसीईसीईबी द्वारा झारखण्ड बीएड प्रवेश परीक्षा 2020 के कार्यक्रम के अनुसार आज जारी प्रोविजिनल मेरिट लिस्ट के आधार पर उम्मीदवारों द्वारा अंतिम रूप से करेक्शन करने का मौका 14 से 16 जनवरी 2021 तक का दिया गया है। इस प्रक्रिया के पूरी होने के बाद बोर्ड द्वारा झारखण्ड बीएड काउंसलिंग 2020-21 के लिए अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों के लिए फाइनल मेरिट लिस्ट 20 जनवरी 2021 को जारी की जाएगी।

ऐसे करें अपना रोल नंबर चेक प्रोविजिनल मेरिट लिस्ट में

उम्मीदवार अपना नाम या रोल नंबर बोर्ड द्वारा जारी प्रोविजिनल मेरिट लिस्ट में देखने के लिए परीक्षा पोर्टल पर विजिट करें। इसके बाद होम पेज पर ही दिये गये कार्यक्रम सेक्शन में 14 जनवरी तिथि के साथ दिये गये योग्य उम्मीदवारों की सूची के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद प्रोविजिनल मेरिट लिस्ट पीडीएफ फॉर्मेट में ओपेन होगी। इस फाइल में अपना नाम और रोल नंबर सर्च कर सकते हैं। यदि इस फाइल में विवरण नहीं मिलते हैं तो होम पेज पर ही दी गयी अयोग्य उम्मीदवारों की सूची में भी अपना रोल नंबर चेक कर सकते हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021