Move to Jagran APP

JEMAT 2020: जेईएमएटी परीक्षा के लिए आवेदन 30 जून तक, उम्मीदवार makautwb ac in पर ऐसे करें अप्लाई

JEMAT 2020 मौलाना अब्दुल कलाम आज़ाद प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय ने जेईएमएटी (JEMAT 2020) प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की तारीख को आगे बढ़ा दिया है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 05:54 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 06:00 PM (IST)
JEMAT 2020: जेईएमएटी परीक्षा के लिए आवेदन 30 जून तक, उम्मीदवार makautwb ac in पर ऐसे करें अप्लाई
JEMAT 2020: जेईएमएटी परीक्षा के लिए आवेदन 30 जून तक, उम्मीदवार makautwb ac in पर ऐसे करें अप्लाई

 JEMAT 2020: मौलाना अब्दुल कलाम आज़ाद प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (Maulana Abdul Kalam Azad University, MAKAUT) ने जेईएमएटी (JEMAT 2020) प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की तारीख को आगे बढ़ा दिया है। अब इस परीक्षा में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवार 30 जून तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए कैंड्डीटे्स को ऑफिशियल वेबसाइट makautwb.ac.in पर जाकर ऑनलाइन लॉगइन करना होगा।

loksabha election banner

उम्मीदवार इस बात का भी ध्यान रखें कि यहां प्रवेश परीक्षा फाॅर्म के साथ-साथ परीक्षा की तारीख को भी आगे बढ़ा दिया गया है। हालांकि परीक्षा की तारीखों की अभी घोषणा नहीं की गई है। जल्द ही परीक्षा की तारीखें जारी कर दी जाएंगी। इसलिए आवेदक ऑफिशियल वेबसाइट पर लेटेस्ट अपडेट चेक करते रहें। बता दें कि जेईएमएटी और सीईटी प्रवेश परीक्षाओं के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 अप्रैल, 2020 से शुरू हुई थी।  यूनिवर्सिटी ने यह फैसला देश भर में फैली महामारी कोरोना वायरस की वजह से चल रहे लॉकडाउन के कारण लिया है। फिलहाल देश में चौथे चरण का लॉकडाउन चल रहा है। इसकी अवधि 31 मई 2020 को खत्म हो रही है। 

हालांकि जैसे-जैसे लॉकडाउन में छूट दी गई है, वैसे-वैसे अब शैक्षणिक गतिविधियां शुरू हो चुकी हैं। इसके मुताबिक कई राज्योंं के बोर्ड ने परीक्षाएं कराने का ऐलान कर दिया है। इसके तहत हाल ही में गोवा में 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं शुरू हुई हैं। इनके अलावा सीबीएसई और आईसीएससी बोर्ड की परीक्षाएं जुलाई में होंगी। इस संबंध में बोर्ड ने ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। वहीं कई प्रतियोगी परीक्षाओं के भी शेड्यूल जारी हो चुके हैं। अब यह परीक्षाएं जुलाई में होंगी 

JEMAT 2020: ऐसे करें आवेदन

-सबसे पहले MAKAUT की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं

- यहां होमपेज पर दिख रहे JEMAT 2020 ऑनलाइन आवेदन लिंक पर क्लिक करें

- अब यहां आवश्यक डिटेल एंटर करें और ऑनलाइन आवेदन जमा करें

- फॉर्म जमा करने के बाद उसकी एक प्रिंटआउट कॉपी सुरक्षित भविष्य के लिए रख लें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.