JEECUP Answer Key 2020: संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश (JEECUP) द्वारा 15 सितंबर, 2020 को आयोजित हुई पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा में शामिल उम्मीदवारों के लिए काम की खबर है। संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद ने आज, यानी 16 सितंबर 2020 को संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2020 के लिए आंसर की जारी कर दिया है। उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा (UPJEE) का आयोजन 15 सितंबर को ऑनलाइन मोड में किया गया था। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा में हिस्सा लिया है, वे ऑफिशियल वेबसाइट, jeecup.nic.in से क्वेश्चन पेपर, आंसर की और अपनी रिस्पॉन्स शीट डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि उम्मीदवार गलत आंसर की के खिलाफ आपत्ति दर्ज भी करा सकते हैं। उम्मीदवार को 19 सितंबर, 2020 तक शाम 5 बजे से पहले ऑनलाइन मोड में चैलेंज करना होगा। इसके लिए उन्हें 100 रुपये की राशि का भुगतान भी करना होगा।

इन स्टेप से डाउनलोड करें आंसर की

उम्मीदवार सबसे पहले JEECUP की ऑफिशियल वेबसाइट, jeecup.nic.in पर लॉगइन करें। होमपेज पर ऑनलाइन एग्जामिनेशंस (ग्रुप बी, सी, डी, एफ, जी, एच, आई एंड के 1 टू के 8) क्वेश्चन एंड आंसर चैलेंज लिंक पर क्लिक करें। अब एक लॉगइन पेज खुलेगा। यहां उम्मीदवार अपने रोल नंबर और एप्लीकेशन नंबर दर्ज करके लॉगइन करें। अब UPJEE आंसर की पीडीएफ फॉर्म में स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगी।

गौरतलब है कि प्रदेश के 24 जनपदों में 15 सितंबर, 2020 को पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा आयोजित हुई थी। परीक्षा का संचालन दो शिफ्ट में हुआ था। ग्रुप बी से ग्रुप आई तक की परीक्षा पहले शिफ्ट में सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित की गई थी। वहीं, ग्रुप के 1 से ग्रुप के 8 तक की परीक्षा दूसरे शिफ्ट में दोपहर 02:30 से शाम 05:30 तक आयोजित हुई थी।

 

Posted By: Nandini Dubey

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस