Move to Jagran APP

JEE Mains 2023 Result: जेईई मेंस रिजल्ट जारी होने में लगेगा कितना समय और कैसे पाएंगे चेक, यहां जानें

JEE Mains 2023 Result जेईई मेंस पहले सेशन के लिए आपत्ति दर्ज कराने की प्रक्रिया 4 फरवरी 2023 को समाप्त हो चुकी है। इसके बाद अब आपत्तियों पर विचार करने के बाद फाइनल आंसर-की रिलीज और नतीजों की घोषणा की जाएगी।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyPublished: Sat, 04 Feb 2023 02:04 PM (IST)Updated: Sun, 05 Feb 2023 07:21 AM (IST)
JEE Mains 2023 Result: जेईई मेंस रिजल्ट जारी होने में लगेगा कितना समय और कैसे पाएंगे चेक, यहां जानें
JEE Mains 2023 Result: जेईई मेंस जनवरी सेशन रिजल्ट जल्द होगा घोषित।

एजुकेशन डेस्क। JEE Mains 2023 Result: जेईई मेंस जनवरी सेशन में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स बड़ी बेसब्री से रिजल्ट डेट की राह देख रहे हैं। छात्र-छात्राएं जानना चाहते हैं कि जेईई मेंस पहले सेशन के नतीजे कब घोषित किए जाएंगे। छात्र-छात्राओं की जानकारी के लिए बता दें ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम के नतीजे जल्द जारी किए जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो JEE Main Exam 2023 परीक्षा के परिणाम अगले सप्ताह घोषित हो सकते हैं। हालांकि स्टूडेंट्स ध्यान रखें कि यह डेट कंफर्म नहीं है। निश्चित तारीख की जांच करने के लिए स्टूडेंट्स को आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर विजिट करना चाहिए। फिलहाल जेईई मेंस पहले सेशन के लिए आपत्ति दर्ज कराने की प्रक्रिया चल रही है। शनिवार, यानी कि 04 फरवरी, 2023 को इस एग्जाम के लिए ऑब्जेक्शन विंडो बंद कर दी गई। इसके बाद आपत्तियों पर विचार करने के बाद फाइनल आंसर-की रिलीज की जाएगी। अभ्यर्थी चाहें तो नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके भी उत्तरकुंजी पर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं।

loksabha election banner

JEE main 2023 answer key: How to raise objections: जेईई मेंस पहले सेशन के लिए ऑब्जेक्शन उठाने के लिए

जेईई मेंस पहले सेशन पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए स्टूडेंट्स को आधिकारिक साइट jeemain.nta.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध जेईई मेन 2023 आंसर की लिंक पर क्लिक करें। अब प्रश्न का चयन करें और आपत्तियां उठाएं। अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट पर क्लिक करें। अब पेज को डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

बता दें कि जेईई मेंस परीक्षा का आयोजन 24, 25, 28, 29, 30, 31 जनवरी और 1 फरवरी, 2023 को आयोजित की गई थी। इसके बाद ही परीक्षा के लिए प्रोविजनल आंसर-की रिलीज कर दी गई थी। वहीं,  अब परीक्षा के लिए आपत्तियां एकत्र करने के बाद फाइनल आंसर-की रिलीज की जाएगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.