Move to Jagran APP

JEE Main 2023: ये है जेईई मेंस डेट पर फ्रेश अपडेट, जानें कब जारी होगा आधिकारिक नोटिफिकेशन

JEE Main 2023 जेईई मेंस परीक्षा 2023 के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट- jeemain.nta.nic.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। इसके बाद आवेदन पत्र में व्यक्तिगत शैक्षणिक योग्यता विवरण सहित अन्य डिटेल्स एंटर करनी होगी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 29 Nov 2022 10:14 AM (IST)Updated: Tue, 29 Nov 2022 10:21 AM (IST)
JEE Main 2023: ये है जेईई मेंस डेट पर फ्रेश अपडेट, जानें कब जारी होगा आधिकारिक नोटिफिकेशन
जेईई मेंस परीक्षा का नोटिफिकेशन का इंतजार अब जल्द खत्म हो सकता है।

एजुकेशन डेस्क। JEE Main 2023: जेईई मेंस परीक्षा का नोटिफिकेशन का इंतजार अब जल्द खत्म हो सकता है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) जल्द ही ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (Joint Entrance Examination, JEE Main 2023) की नोटिफिकेशन और परीक्षा की तारीख घोषित कर सकता है। वहीं इस संबंध में मीडिया रिपोर्ट में NTA के एक सीनियर ऑफिसर के हवाले से कहा गया है कि परीक्षा की तारीख इस सप्ताह जारी हो सकती है। जेईई मेंस डेट 2023 की तारीखें घोषित होने के बाद स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in 2023 पर चेक कर सकते हैं। जेईई मेन 2023 नोटिफिकेशन में आवेदन पत्र भरना, दस्तावेज अपलोड करना, आवेदन शुल्क भुगतान सहित अन्य जानकारी शामिल होगी। स्टूडेंट्स ध्यान दें कि फिलहाल इस संबंध में अभी तक आधिकारिक कोई सूचना नहीं रिलीज हुई है।

loksabha election banner

इन वेबसाइट्स पर देख सकेंगे तिथि

jeemain.nta.nic.in

jeemain.nta.nic.in 2023

Nta.ac.in.in

कौन कर सकता है जेईई मेंस के लिए अप्लाई 

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जेईई मेंस 2023 परीक्षा अगले साल जनवरी और अप्रैल में होने की उम्मीद है। इस परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए स्टूडेंट्स को अनिवार्य विषयों के रूप में भौतिकी और गणित के साथ 10+2 (कक्षा 12) पास है।

हाल ही में, कई स्टूडेंट्स JEE Mains 2023 में कितने अटेम्प्ट होंगे इस पर स्पष्टीकरण की मांग कर रहे थे। इसके अलावा, छात्र इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा के आयोजन में देरी की मांग कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, स्टूडेंट्स चाहते हैं कि जेईई मेन 2023 का पहला सेशन अप्रैल में आयोजित किया जाए। हालांकि एनटीए ने अभी तक जेईई मेन 2023 के लिए कितने अटेम्प्ट होंगे इसकी संख्या पर कुछ भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी है, लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही इस संबंध में स्थिति साफ हो जाएगी। गौरतलब है कि पिछले साल, एनटीए ने जेईई मेंस परीक्षा 2022 को दो सत्रों में संचालित किया था। इनमें 20 जून से 29 जून और 21 से 30 जुलाई, 2022 तक आयोजित किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.