Move to Jagran APP

JEE Main 2022 Session 2: जेईई मेन जुलाई सेशन के लिए फिर से शुरू होंगे आवेदन, NTA ने जारी किया नोटिस

JEE Main 2022 Session 2 NTA ने जेईई मेन 2022 परीक्षा के दूसरे सेशन के लिए आवेदन करने से वंचित रह गए उम्मीदवारों को एक और मौका देते हुए प्रक्रिया फिर से शुरू करने की घोषणा की है। आवेदन प्रक्रिया पहले सेशन ने परिणाम आने के बाद शुरू की जाएगी।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 08:04 AM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 08:07 AM (IST)
JEE Main 2022 Session 2: जेईई मेन जुलाई सेशन के लिए फिर से शुरू होंगे आवेदन, NTA ने जारी किया नोटिस
JEE मेन 2022 सेशन 2 (जुलाई) के लिए आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। JEE Main 2022 Session 2 (July) Application: देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा के वर्ष 2022 संस्करण के लिए आवेदन से वंचित उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। परीक्षा आयोजित करने वाली राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने इस बार दो चरणों में आयोजित किए जाने की योजना के अंतर्गत जेईई मेन 2022 के दूसरे सेशन के लिए आवेदन प्रक्रिया फिर से शुरू करने की घोषणा की है। एजेंसी द्वारा जेईई मेन 2022 सेशन 2 (जुलाई) के लिए आवेदन हेतु शुक्रवार, 1 जुलाई 2022 को परीक्षा पोर्टल, jeemain.nta.nic.in पर जारी नोटिस के अनुसार, आवेदन प्रक्रिया पहले सेशन (जून) की आयोजित की जाने परीक्षा के परिणामों की घोषणा के बाद शुरू की जाएगी। बता दें कि जेईई मेन 2022 जून सेशन का आयोजन 23 से 29 जून तक विभिन्न पालियों में देश में 501 शहरों और विदेशों बनाए गए 22 शहरों में किया गया था। इसके बाद, परिणामों की घोषणा की प्रक्रिया के अंतर्गत पहले प्रोविजिनल आंसर-की जारी करते हुए सम्मिलित हुए उम्मीदवारों से उनकी आपत्ति को आमंत्रित किया जाएगा, जिसकी समीक्षा के बाद जेईई मेन 2022 फाइनल आंसर-की और रिजल्ट की घोषणा की जाएगी।

loksabha election banner

उम्मीदवारों की मांग के चलते हुआ फैसला

एनटीए ने जेईई मेन 2022 के दूसरे सेशन के लिए आवेदन का एक और मौका देने के घोषणा देश भर से परीक्षा की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों की द्वारा की जा रही मांगों को ध्यान में रखते हुए किया गया है। जेईई मेन जुलाई 2022 सेशन के लिए आवेदन से वंचित रह गए उम्मीदवार विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर एनटीए के अधिकारियों, केंद्रीय शिक्षा मंत्री, शिक्षा मंत्रालय, आदि से आवेदन का मौका दिए जाने की गुहार लगा रहे थे।

अप्लीकेशन करेक्शन विंडो फिर हुई ओपेन

दूसरी तरफ, एनटीए ने जेईई मेन 2022 के पहले और दूसरे सेशन के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के अप्लीकेशन में किसी प्रकार के त्रुटि सुधार या आवश्यक संशोधन के लिए अप्लीकेशन करेक्शन विंडो 1 जुलाई से फिर से ओपेन कर दी है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों के सबमिट किए गए जेईई मेन अप्लीकेशन 2022 में किसी प्रकार की त्रुटि हो या संशोधन की आवश्यकता हो, तो वे इसे परीक्षा पोर्टल पर लॉग-इन करके ठीक कर सकते हैं। आवेदन सुधार हेतु आखिरी तारीख 3 जुलाई 2022 (रात 11.50 बजे तक) निर्धारित की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.