JEE Main 2021: जेईई मेन के तीसरे सेशन के लिए आंसर-की जारी कर दी है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने तीसरे सत्र के लिए आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर आंसर-की जारी की गई है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार तीसरे सत्र की परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अब आधिकारिक पोर्टल पर जाकर अपने उत्तरों की जांच कर सकते हैं। इसके लिए अभ्यर्थियों को या तो आवेदन संख्या और पासवर्ड, या आवेदन संख्या और जन्म तिथि के साथ लॉगिन कर सकते हैं। बता दें इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा का तीसरा सत्र 20, 22, 25 और 27 जुलाई को आयोजित किया गया था।

JEE Main 2021: जेईई मेन के तीसरे सेशन की आंसर-की ऐसे करें चेक

जेईई मेन 2021 तीसरे सेशन की आंसर-की चेक करने के लिए सबसे पहले वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद आंसर-की डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें।अब अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि, या पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिन करें।उत्तर कुंजी डाउनलोड करें। अपने उत्तरों का मिलान करने के बाद अभ्यर्थी आसंर-की का एक प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख सकते हैं। 

इसके अलावा, एनटीए ने महाराष्ट्र के बाढ़ प्रभावित छात्रों के लिए जेईई मेन की फिर से परीक्षा की तारीखों की घोषणा की है।उन छात्रों के लिए जेईई मेन सेशन 3 अगस्त और 4 अगस्त को आयोजित किया जाएगा। एनटीए ने इस संबंध में एक जरूरी नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार, “उम्मीदवार जो जेईई मेन 2021 (सत्र -3) में 25 जुलाई 2021 और 27 जुलाई 2021 को कोल्हापुर, पालघर, रत्नागिरी, रायगढ़, सिंधुदुर्ग, सांगली, और शहरों में अपने संबंधित परीक्षा केंद्रों पर उपस्थित नहीं हो सके। सतारा, अब इन उम्मीदवारों के लिए 3 और 4 अगस्त 2021 को परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

वहीं स्टूडेंट्स ध्यान दें कि अगर उन्हें परिणाम से संबंधित कोई समस्या है या फिर कुछ पूछना चाहते हैं तो वे 011 - 40759000 पर NTA को कॉल कर सकते हैं या jeemain@nta.ac.in पर ईमेल कर सकते हैं।

 

Edited By: Nandini Dubey