JEE Main 2021: जेईई मेन फाइनल सेशन के लिए इमेज करेक्शन विंडो खोल दी गई है। परीक्षा कराने वाली एजेंसी यानी कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए ने फाइनल सेशन फॉर्म में इमेज सुधारने के लिए के लिए आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर लिंक एक्टिव कर दिया गया है। ऐसे में, जिन उम्मीदवारों ने जेईई मेन 2021 के अगस्त सत्र या फाइनल सेशन के लिए आवेदन किया है, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे अपलोड की गई तस्वीरों की जांच करें। छात्र यह देखें कि उनके द्धारा उपलब्ध कराई गईं सभी फोटो सही हैं और एनटीए द्वारा निर्धारित आवश्यकता के अनुसार हैं। अगर इसमें उन्हें कहीं कोई कमी लगती है तो स्टूडेंट्स आधिकारिक पोर्टल पर जाकर बदलाव कर सकते हैं। इसके अलावा चाहें तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके भी फोटो में सुधार कर सकते हैं। बता दें कि जेईई मेन चौथे या फाइनल सेशन की परीक्षाएं 26 अगस्त, 2021 से शुरू होने वाला है।

JEE Main 2021 Image Correction: इमेज करेक्शन के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो

जेईई मेन फॉर्म में इमेज करेक्शन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट - jeemain.nta.nic.in पर जाएं। इसके बाद इमेज करेक्शन जेईई मेन 2021” लिंक पर क्लिक करें। अब बिना किसी गलती के आवेदन संख्या, पासवर्ड और सिक्योरिटी पिन दर्ज करें। इसके बाद सफल लॉगिन के बाद, जेईई मेन 2021 रजिस्ट्रशेन के दौरान अपलोड की गई तस्वीरों को चेक करें, अगर उनमें गड़बड़ी है तो अपनी हालिया 10Kb- 200Kb साइज की फोटो अपलोड करने के लिए आगे बढ़ें। इसके बाद अंत में, "सबमिट" बटन पर क्लिक करें।

प्रत्येक दिन में दो स्लॉट में परीक्षा होने की उम्मीद है। बता दें कि जेईई मेन फाइनल यानी कि चौथे सेशन के लिए रिपोर्ट के अनुसार, 7 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था, लेकिन बाद में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के चलते स्थगित कर दिया गया था। वहीं अब हालातों में सुधार होने के बाद परीक्षा को दोबारा शेड्यूल कर दिया गया है। अब यह परीक्षा अगस्त के अंतिम सप्ताह और सितंबर की शुरुआत में निर्धारित किया गया है। वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा।  

 

Edited By: Nandini Dubey