नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। JEE Advanced 2022 Registration: यदि आप किसी कारण से आइआइटी में दाखिले के लिए आयोजित की जाने वाली जेईई एडवांस 2022 परीक्षा के लिए आयोजित करने से वंचित रह गयें तो यह खबर आपके लिए है। भारतीय प्रौद्योगिक संस्थानों (आइआइटी) में इंजीनिरिंग के विभिन्न यूजी कोर्सेस में इस साल दाखिले के लिए योग्य उम्मीदवारों के चयन हेतु आइआइटी बॉम्बे द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा जेईई एडवांस 2022 के लिए पंजीकरण की आखिरी तारीख एक दिन के लिए बढ़ा दी गई है। संस्थान द्वारा आज, 12 अगस्त 2022 को जारी अपडेट के अनुसार जेईई एडवांस 2022 रजिस्ट्रेशन डेट आज शाम 8 बजे तक के लिए बढ़ाई गई है। ऐसे में उम्मीदवार परीक्षा पोर्टल, jeeadv.nic.in पर उपलब्ध कराए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से अपना पंजीकरण कर सकते हैं।

जेईई एडवांस 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन लिंक

JEE Advanced 2022: रजिस्ट्रेशन के बाद आज ही अपलोड करें डॉक्यूमेंट्स और भरे एग्जाम सिटी सेंटर च्वाइस

हालांकि, आइआइटी बॉम्बे ने जेईई एडवांस 2022 अप्लीकेशन प्रॉसेस के अंतर्गत रजिस्ट्रेशन के बाद के चरणों के लिए अंतिम तिथि समान ही रखी है। इसका अर्थ है कि उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए पंजीकरण करने के बाद अपने डॉक्यूमेंट्स को निर्धारित आखिरी तारीख, 12 अगस्त 2022 यानि आज ही अपलोड भी करना होगा। इसके अतिरिक्त, संस्थान के अपडेट के मुताबिक, उम्मीदवारों को अपनी पसंदीदा परीक्षा शहर का चुनाव यानि एग्जाम सिटी सेंटर च्वाइस को भी आज ही भर लेना होगा। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आइआइटी बॉम्बे ने जेईई एडवांस 2022 को लेकर नई आखिरी तारीख को ‘फाइनल डेडलाइन’ कहा है, यानि इसके बाद आवेदन के किसी भी चरण के लिए अंतिम तिथि बढ़ाई नहीं जाएगी।

बता दें कि जेईई एडवांस 2022 के लिए भारतीय छात्रों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 8 अगस्त 2022 को शाम 6 बजे से शुरू की गई थी और पहले चरण यानि पंजीकरण की अंतिम तिथि 11 अगस्त 2022 की शाम 5 बजे तक थी। इसके बाद, निर्धारित परीक्षा शुल्क का भुगतान करते हुए जेईई एडवांस 2022 अप्लीकेशन सबमिट करने की अंतिम तिथि आज (12 अगस्त 2022) निर्धारित है।

Edited By: Rishi Sonwal