नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। जम्मू कश्मीर कॉन्स्टेबल फिजिकल एंडुरेंस टेस्ट (PET) और फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST) 2020 के एडमिट कार्ड रिलीज होने की तिथि का एलान हो गया है। 15 जनवरी 2020 को इस टेस्ट का एडमिट कार्ड रिलीज होगा। ऐसी महिलाएं जिन्होंने जम्मू और कश्मीर की महिला पुलिस बटालियन में कॉन्स्टेबल पद के लिए ऑनलाइन या ऑफलाइन आवेदन किया है वह जम्मू कश्मीर पुलिस के पीइटी और पीएसटी राउंड में शामिल हो सकती हैं।

कब होगी पीइटी और पीएसी राउंड

जम्मू पुलिस कॉन्स्टेबल पीइटी और पीएसटी टेस्ट 20 जनवरी 2020 को पुंछ और राजौरी में आयोजित किया जाएगा। इसके अलावा यह टेस्ट 22 जनवरी को किश्तवाड़ और रामबन में होगा।

23 जनवरी से होगी परीक्षा

24 और 25 जनवरी को उधमपुर और रेसाईं में होगा। वहीं 27,28,29,30 और 31 जनवरी को यह टेस्ट कठुआ और जम्मू में होगा।

2019 में उम्मीदवारों की संख्या में किया था इजाफा

जम्मू कश्मीर लाइट इन्फेंट्री रेजिमेंट ने इस साल भर्ती के लिए उम्मीदवारों की संख्या को दोगुना करने का फैसला किया है। जेके पुलिस मुख्यालय ने चौथी बटालियन के लिए भर्ती शुरू कर दी है। लाइट इन्फेंट्री में ट्रेनिंग लेने वाले 700 युवा नवंबर में सेना में शामिल होंगे।

2700 युवा सेना में होंगे भर्ती

रेजिमेंट के ब्रिगेडियर ने बताया कि इस साल राज्य के 2700 से अधिक युवाओं को सेना में भर्ती किया जाएगा। ब्रिगेडियर ने कहा कि जम्मू कश्मीर के सभी हिस्सों मुख्य रूप से कश्मीर घाटी से 700 युवा जो वर्तमान में जम्मू कश्मीर लाइट इन्फेंट्री केंद्र में प्रशिक्षण ले रहे हैं, उन्हें नवंबर के महीने में भारतीय सेना में शामिल किया जाएगा

जम्मू कश्मीर पुलिस मुख्यालय ने भी प्रदेश में चौथी बटालियन के लिए भर्ती शुरू कर दी है। पुलिस मुख्यालय ने सभी इच्छुक उम्मीदवारों को सूचित किया है कि 2 सीमा बटालियन और 2 महिला बटालियन में कांस्टेबल पद के लिए ऑफलाइन फॉर्म 23 सितंबर, 2019 से अक्टूबर 22, 2019 तक सभी जिला पुलिस कार्यालयों फार्म भरे गए थे।पुलिस मुख्यालय ने दो सीमा और दो महिला बटालियन में कांस्टेबलों की भर्ती के लिए विज्ञापन भी जारी किया था।

Posted By: Pooja Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस