JAC 11th Admit Card 2020: झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने कक्षा 11 की परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड का लिंक अपनी ऑफिशियल वेबसाइट, jac .jharkhand.gov.in पर एक्टिव कर दिया है। हालांकि, झारखण्ड 11वीं एडमिट कार्ड डाउनलोड का पेज अपडेट नहीं किया गया है। उम्मीद की जा सकती है कि छात्र अपना 11वीं वार्षिक परीक्षा प्रवेश पत्र शीघ्र ही डाउनलोड कर पाएंगे।

इससे पूर्व संभावना भी कि काउंसिल द्वारा कल यानी कि 25 फरवरी को किसी भी वक्त जारी किया जा सकता है। बता दें कि 11वीं की परीक्षाएं मार्च के पहले सप्ताह में शुरू हो रही हैं। स्टूडेंट्स इस बात का ध्यान रखें कि जैक कक्षा 11 के एडमिट कार्ड वेबसाइट पर स्कूल लॉगिन पर जारी किए जाएंगे।

ऐसे में संबंधित स्कूलों के हेड और प्रधानाचार्यों को ऑफिशियिल वेबसाइट पर लॉगइन करके कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। वहीं जब स्टूडेंट्स को कार्ड मिल जाए तो वे उस पर कुछ जरूरी चीजें चेक कर लें। जैसे कार्ड पर मौजूद अपना नाम, रोल नंबर, परीक्षा का नाम, परीक्षा कार्यक्रम, अपनी तस्वीर, साइन की गई तस्वीर, बोर्ड परीक्षा का समय, परीक्षा केंद्र का नाम और पता। ये सभी जरूरी जानकारी चेक कर लें। अगर कहीं कोई गड़बड़ी है तो उसे समय रहते ठीक करवा लें।

JAC 11th Admit Card 2020: ऐसे करें डाउनलोड

-सबसे आधिकारिक वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in पर जाएं

-होमपेज पर दिख रहे कक्षा 11 के एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें

- स्कूल लॉगिन पर क्लिक करें और लॉगिन आईडी और पासवर्ड एंटर करें

- अब एडमिट कार्ड आपके सामने होगा

- कार्ड का प्रिंटआउट संभालकर रख लें

झारखण्ड 11वीं एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक

ऑफिशियल वेबसाइट लिंक

Posted By: Nandini Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस