Move to Jagran APP

JAC 10th Special Exam Admit Card 2021: 10वीं की स्पेशल परीक्षा के एडमिट कार्ड jac.jharkhand.gov.in पर जारी, ऐसे करें डाउनलोड

JAC 10th Special Exam 202110वीं के स्पेशल एग्जाम का आयोजन 7 और 8 सितंबर को किया जाएगा। 7 सितंबर की परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 945 से दोपहर 1 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 515 बजे तक चलेगी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 02 Sep 2021 02:46 PM (IST)Updated: Thu, 02 Sep 2021 02:46 PM (IST)
JAC 10th Special Exam Admit Card 2021: 10वीं की स्पेशल परीक्षा के एडमिट कार्ड jac.jharkhand.gov.in पर जारी, ऐसे करें डाउनलोड
लॉगइन आईडी और पासवर्ड के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं एडमिट कार्ड

JAC 10th Special Exam Admit Card 2021: झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) ने 10वीं कक्षा की विशेष परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। ऑफिशियल वेबसाइट पर एडमिट कार्ड उपलब्ध हैं। जैक एडमिट कार्ड 2021 स्कूल अधिकारियों के द्वारा डाउनलोड किया जा सकता है। विशेष परीक्षा के एडमिट कार्ड प्राप्त करने के लिए स्टूडेंट्स को अपने स्कूल में संपर्क करना होगा।

loksabha election banner

इन स्टेप से डाउनलोड कर सकते हैं एडमिट कार्ड

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए संबंधित स्कूल अधिकारियों को जैक बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, jac.jharkhand.gov.in पर विजिट करना होगा। होमपेज पर Recent Announcements सेक्शन में सेकंडरी स्पेशल एग्जाम एडमिट कार्ड का लिंक उपलब्ध है। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए दिए गए इस लिंक पर क्लिक करना होगा। अब एक नया टैब खुलेगा। यहां स्कूल लॉगइन लिंक पर क्लिक करें। अब लॉगइन आईडी और पासवर्ड दर्ज कर सबमिट करें। सबमिट करने के बाद, जैक स्पेशल एग्जाम एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा।

बता दें कि 10वीं की विशेष परीक्षा का आयोजन 7 सितंबर और 8 सितंबर, 2021 को किया जाना है। 7 सितंबर की परीक्षा दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी। पहले शिफ्ट की परीक्षा सुबह सुबह 9:45 से दोपहर 1 बजे तक और दूसरे शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5:15 बजे तक संचालित होगी। जबकि, 8 सितंबर की परीक्षा एक शिफ्ट में सुबह 9:45 से दोपहर 1 बजे तक ली जाएगी।

दूसरी ओर, 12वीं कक्षा की विशेष परीक्षा का आयोजन 9 सितंबर, 10 और 11 सितंबर 2021 को किया जाएगा। परीक्षा प्रत्येक दिन दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10:45 से और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से प्रारंभ की जाएगी। इस परीक्षा के एडमिट कार्ड कल, 3 सितंबर से डाउनलोड किए जा सकेंगे। विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। वेबसाइट पर परीक्षा का डिटेल शेड्यूल उपलब्ध कराया गया है और एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की तिथि के संबंध में भी जानकारी दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.