Move to Jagran APP

IPU Admissions 2020: गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी ने दाखिले की तारीख आगे बढ़ाई, स्टूडेंट्स करें चेक

IPU Admissions 2020 गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी (GGSIPU) से संबद्ध कॉलेजों में दाखिला से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट का रुख कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2020 09:11 AM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 09:38 AM (IST)
IPU Admissions 2020:  गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी ने दाखिले की तारीख आगे बढ़ाई, स्टूडेंट्स करें चेक
IPU Admissions 2020: गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी ने दाखिले की तारीख आगे बढ़ाई, स्टूडेंट्स करें चेक

IPU Admissions 2020: गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी (GGSIPU) ने 2020-2021 लिए अपने संबद्ध कॉलेजों में यूजी, पीजी समेत विभिन्न कोर्सेज में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख आगे बढ़ा दी है। अब छात्र-छात्राएं 11 अगस्त तक आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं। अब ऐसे में जो उम्मीदवार विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे GGSIPU की आधिकारिक वेबसाइट यानी ipu.ac.in पर जाकर संस्थान के प्रवेश पोर्टल पर उपलब्ध ऑनलाइन आवेदन पत्र को भर सकते हैं। वहीं अब इस संबंध में यूनिवर्सिटी ने अपनी आधिकारिक अधिसूचना में, संस्थान ने यह भी लिखा, GGSIP यूनिवर्सिटी में प्रवेश लेने के इच्छुक उम्मीदवारों को यह सलाह दी जाती है कि वे जल्द से जल्द ऑनलाइन आवेदन पत्र भरें और जमा करें।

loksabha election banner

कोविड-19 महामारी की वजह से दाखिले के लिए आवेदन की आखिरी तारीख को कई बार आगे बढ़ाया जा चुका है। इसी के तहत एक और छात्र-छात्राओं की सहूलियत के लिए यूनिवर्सिटी ने आवेदन पत्र की जमा करने की तारीख को आगे बढ़ा दिया है। स्टूडेंट्स इस बात का भी ध्यान दें कि यूनिवर्सिटी ने प्रवेश के लिए आवेदन पत्र जमा करने की तारीख बढ़ाने के साथ-साथ आवेदन पत्र में सुधार के लिए भी डेट को आगे बढ़ा दिया है। इसके तहत प्रवेश के लिए आवेदन करने वाले अब सभी स्टूडेंट्स 12 से 14 अगस्त तक फॉर्म में करेक्शन कर सकते हैं। छात्र-छात्राएं ध्यान दें कि इस समय सीमा में आवेदन पत्र जमा कर दें,क्योंकि इसके बाद आखिरी तारीखों को अब नहीं बढ़ाया जाएगा, इसलिए स्टूडेंट्स इस बात का ध्यान रखें।  

हेल्पलाइन नंबर भी शुरू किया

आईपी यूनिवर्सिटी ने हेल्पलाइन नंबर शुरू किया है। इसके तहत जिन स्टूडेंट्स को आवेदन पत्र भरने में दिक्कतें आ रही हैं कि वे GGSIPU की आधिकारिक वेबसाइट यानी ipu.ac.in पर हेल्पलाइन नंबर चेक कर सकते हैं। इस हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके वो एक बार करके अपनी प्राॅब्लम बता सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.