Move to Jagran APP

IOCL Recruitment 2020: इंडियन ऑयल ने अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन की लास्ट डेट बढ़ाई, जानें नई डेट

IOCL Recruitment 2020 इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने टेक्निकल अप्रेंटिस और नॉन-टेक्निकल ट्रेड के अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन की लास्ट डेट बढ़ा दी है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 09 Jun 2020 09:57 AM (IST)Updated: Tue, 09 Jun 2020 09:57 AM (IST)
IOCL Recruitment 2020: इंडियन ऑयल ने अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन की लास्ट डेट बढ़ाई, जानें नई डेट
IOCL Recruitment 2020: इंडियन ऑयल ने अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन की लास्ट डेट बढ़ाई, जानें नई डेट

IOCL Recruitment 2020: इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड ( Indian Oil Corporation Limited, IOCL) ने टेक्निकल अप्रेंटिस (Technical Apprentices) और नॉन-टेक्निकल ट्रेड (Non- Technical के अप्रेंटिस पदों पर आवेदन की लास्ट डेट बढ़ा दी है। अगर कोई उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं तो वे 18 जून 2020 तक अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवारों को इसके लिए इंडियन ऑयल की ऑफिशियल वेबसाइट iocl.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। यह भर्तियां इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड अप्रेंटिस अधिनियम 1961 के तहत निकाली गई हैं।

loksabha election banner

इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 21 मार्च से शुरू की थी। लेकिन लॉकडाउन के कारण उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करने में हो रही परेशानियों को देखते हुए IOCL ने 29 मई, 2020 से आवेदन प्रक्रिया फिर से शुरू की थी। अब इसी संशोधित भर्ती कार्यक्रम के अनुसार इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 18 जून, 2020 है। इसके अलावा इन पदों पर आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 22 जून, 2020 को जारी किए जाएंगे। हालांकि अभी परीक्षा की तारीख तय नहीं है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही लिखित परीक्षा की डेट जारी हो जाएगी। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल IOCL 404 पदों पर नियुक्तियां करेगा।

ये होनी चाहिए उम्र:

कैंड्डीटे्स ध्यान दें कि इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र18 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग और पीडब्ल्यूडीडी उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार छूट दी जाएगी।

ऐसे होगा सेलेक्शन:

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा (अवधि 90 मिनट) में उनके द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा।

100 अंकों की होगी परीक्षा:

यह लिखित परीक्षा 100 अंकों की होगी। लिखित परीक्षा मल्टीपल च्वाइस क्वेश्चन के आधार पर होगी। इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा, उसके आधार पर नियुक्तियां की जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.