Move to Jagran APP

ICAI CA November Admit Card 2020: सीए परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड कल होंगे जारी, स्टूडेंट्स पढ़ें डिटेल

ICAI CA November Admit Card 2020 इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (I ICAI) कल यानी कि 1 नवंबर को सीए नवंबर परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा। ऐसे में स्टूडेंट्स ऑफिशियल पोर्टल पर कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 05:40 PM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 06:05 PM (IST)
ICAI CA November Admit Card 2020: सीए परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड कल होंगे जारी, स्टूडेंट्स पढ़ें डिटेल
ICAI CA November Admit Card 2020 : इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया

ICAI CA November Admit Card 2020 : इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (Institute of Chartered Accountants of India, ICAI ) कल यानी कि 1 नवंबर को सीए नवंबर परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने सीए फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल ईयर के पाठ्यक्रमों की परीक्षाओं में शामिल होने वाले हैं, वे आईसीएआई की आधिकारिक साइट icai.org पर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा संस्थान 7 नवंबर को ऑप्ट-आउट विंडो भी खोलेगा। ऐसे में जो छात्र नवंबर 2020 से ऑप्ट-आउट करना चाहते हैं, वे आधिकारिक साइट पर https://www.icai.org पर जाकर इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। वहीं अगर सीए नवंबर की परीक्षाओं की बात करें तो 21 नवंबर से शुरू होंगी। इनमें फाउंडेशन कोर्स की परीक्षा 8 दिसंबर से शुरू होगी और 14 दिसंबर, 2020 को समाप्त होगी। इसके अलावा फाइनल ईयर की परीक्षा 21 नवंबर से शुरू होगी और 6 दिसंबर, 2020 को खत्म होगी और इंटरमीडिएट की परीक्षा 22 नवंबर से शुरू होगी और 7, 2020 दिसंबर को खत्म होगी। यह परीक्षाएं एक शिफ्ट में आयोजित की जाएगी, जो दोपहर 2 बजे से शुरू होगी। इसके अलावा फिलहाल कोविड- 19 संक्रमण की वजह से पैदा हुए परिस्थतियों को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखते हुए परीक्षा आयोजित की जाएगी। 

prime article banner

ICAI CA November Admit Card 2020 : एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

आईसीएआई सीए नवंबर की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार कार्ड की आधिकारिक साइट icai.org पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध ICAI CA नवंबर एडमिट कार्ड 2020 लिंक पर क्लिक करें। अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा, जहां उम्मीदवारों को आवश्यक विवरण दर्ज करना होगा और सबमिट पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। एडमिट कार्ड चेक करें और पेज डाउनलोड करें। आगे की आवश्यकता के लिए उसी की हार्ड कॉपी रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.