नई दिल्ली, जेएनएन। Indian Air Force Recruitment 2019: एयर फोर्स में नौकरी की तलाश रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। इंडियन एयर फोर्स (Indian Air Force- IAF) ने स्पोर्ट्स कैटेगरी के जरिए भर्ती कर रहा है। एयर फोर्स में ग्रुप वाई  ट्रेड्स (नॉन टेक्नीकल) में एयर मैन के लिए वैकेंसी निकाली है। ऐसे में  योग्य और इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के तहत आवेदन कर सकते हैं।

इस एयरमैन रिक्रूटमेंट सिलेक्शन ट्रायल की प्रक्रिया 18 नवंबर से 23 नवंबर के बीच आयोजित कराई जाएगी। यह प्रक्रिया नई दिल्ली के लोक कल्याण मार्ग पर स्थित विलिंग्डन कैंप, एयर फोर्स स्टेशन पर आयोजित होगी।

महत्वपूर्ण तारीख़

आवेदन करने की आखिरी तारीख़- विज्ञापन निकलने के 21 दिन बाद तक ( मतलब उम्मीदवार विज्ञापन निकलने के 21 दिन बाद तक आवेदन कर सकते हैं।)

IAF वैकेंसी डिटेल

पद- एयरमैन

योग्यता

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से किसी भी सब्जेक्ट में 12वीं पास होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफ़िशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

आयु सीमा       

इन पदों पर आवेदन के लिए 21 वर्ष आयु सीमा निर्धारित की गई है।

IAF Airmen Posts: ऐसे करें आवेदन

आवेदन करने की प्रक्रिया उम्मीदवार एप्लिकेशन फॉम को भेजना होगा। इसके उम्मीदवार को सेक्रेट्री, एयर फोर्स स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड, सी/ओ एयर फोर्स स्टेशन नई दिल्ली, रेस कोर्स के पते पर भेजना होगा। आवेदन करने के से पहले उम्मीदवारों नोटिफिकेशन ध्यान से पढ़ लेना चाहिए।

बता दें कि वायुसेना के नौकरी तलाश कर रहे युवाओं के लिए अभी कई मौके हैं। प्रेस इन्फॉर्मेंस ब्यूरों के मुताबिक, अभी वायुसेना में कुल 14306 पद खाली हैं। ऐसे में उम्मीदवार आने वाले समय के लिए भी तैयारी कर सकते हैं। ये पद रिटायरमेंट के चलते खाली हुआ है। ऐसे में उम्मीद धीरे-धीरे ये पद भरें जाएंगे। ऐसे में उम्मीदवारों को और कई मौके मिल सकते हैं।

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप