Move to Jagran APP

Indian Air Force ने युवाओं को रिझाने के लिए लॉन्च किया वीडियो गेम

Indian Air Force A Cut Above नाम के इस गेम को एयर चीफ मार्शल बी.एस. धनोआ ने लॉन्च किया।

By Rajat SinghEdited By: Published: Wed, 31 Jul 2019 04:32 PM (IST)Updated: Wed, 31 Jul 2019 04:33 PM (IST)
Indian Air Force ने युवाओं को रिझाने के लिए लॉन्च किया वीडियो गेम
Indian Air Force ने युवाओं को रिझाने के लिए लॉन्च किया वीडियो गेम

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) समय-समय पर युवाओं को आकर्षित करने के लिए कुछ ना कुछ करता रहता है। भारत के मीडिल क्लास में सेना को ज्वॉइन करने को लेकर कम रुझान देखा जा सकता है। इसबार ऐसे ही मोबाइल से जुड़ें मीडिस क्लास युवाओं को खुद से जोड़ने के लिए भारतीय वायु सेना ने एक मोबाइल गेम लॉन्च किया है। 'Indian Air Force: A Cut Above' नाम के इस गेम को एयर चीफ मार्शल बी.एस. धनोआ ने लॉन्च किया। इस गेम जरिए युवाओं को सेना ज्वॉइन करने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

loksabha election banner

मिलेगा पायलट वाला फिल
इस गेम इस बात का प्रयास किया गया है कि खेलने वाले को असली पायलट का मजा मिले। इस गेम में यूजर्स को कई प्रकार के फाइटर जेट और हेलिकॉप्टर उड़ाने का मौका मिलेगा। आपको इन्ही एयर क्रॉफ्ट के जरिए दुश्मनों का सफाया करना पड़ेगा।

मिलेगा स्ट्रेटजी समझने का मौका
गौरतलब इस गेम का मुख्य उद्देश्य युवाओं को आकर्षित करना है। इसमें पहले प्लेयर को ट्यूटोरियल मिशन को पूरा करना होगा। इसके बाद ही उसे फ्लाइट उड़ाने का मौका मिलेगा। गेम के प्लेयर्स को इंडियन एयर फोर्स के हथियार और युद्ध-नीति के बार में भी सीखने का मौका मिलेगा। जिससे उनका जुड़ाव नेवी के प्रति बढ़ सके।

बता दें अब भारतीय युवाओं में सेना के जुड़ने की काफी ललक है। सेना समय-समय पर भर्ती के दौड़ और परीक्षाओं का आयोजन कराती रहती है। ऐसी भर्तियों में काफी भीड़ होती है। इसके अलावा NDA जैसे परीक्षाओं के लिए भी युवाओं में काफी क्रेज है। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.