IIT-Delhi GATE 2020 Answer Key:आईआईटी दिल्ली, ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इंजीनियरिंग (GATE 2020) एग्जाम की आंसर-की 19 फरवरी यानी कि बुधवार को जारी करेगी। ऐसे में रिजल्ट की राह देख रहे स्टूडेंट्स आंसर की जारी होने के बाद ऑफिशियिल वेबसाइट gate.iitd.ac.in पर अपना स्कोर चेक कर सकते हैं।

दरअसल, मीडिया में छप रही रिपोर्ट के मुताबिक 19 फरवरी को आसंर की जारी होने के बाद कैंड्डीटे्स को अगर किसी प्रश्न पर कोई आपत्ति है तो वे 21 से 23 फरवरी तक ऑब्जेक्शन उठा सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को तीन दिनों का समय दिया गया है। आपत्तियां प्राप्त करने के बाद गेट की फाइनल आसंर की मार्च के पहले सप्ताह यानी कि 7 मार्च को जारी की जाएगी। वहीं फाइनल रिजल्ट 20 मार्च को जारी होगी। ये स्कोरकार्ड मई तक उपलब्ध रहेगा। 

वहीं आंसर की पर आपत्ति दर्ज कराते समय उम्मीदवारों को ध्यान रखना है कि वो आंसर की में दर्ज सवालों नंबर के हिसाब से ही आपत्ति दर्ज कराएं। ध्यान रहे कि जिस सवाल पर आप आपत्ति दर्ज करा रहे हैं उसका सवाल नंबर सही हो। अगर सवाल का नंबर सही नहीं होगा तो आपत्ति पर विचार नहीं किया जाएगा। बता दें कि इस साल ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इंजीनियरिंग में कुल 6.84 लाख (6,84,903) अभ्यर्थी उपस्थित हुए थे। वहीं ये एग्जाम  1 फरवरी, 2, 8 और 9 को आयोजित किया गया था। 

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस