Move to Jagran APP

IIT Delhi: एमटेक में दाखिले के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आगे बढ़ाई, स्टूडेंट्स करें चेक

IIT Delhi आईआईटी दिल्ली (IIT Delhi) ने पीजी प्रोगाम के लिए दाखिले की तारीख आगे बढ़ा दी है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 01 May 2020 07:39 PM (IST)Updated: Fri, 01 May 2020 07:59 PM (IST)
IIT Delhi: एमटेक में दाखिले के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आगे बढ़ाई, स्टूडेंट्स करें चेक
IIT Delhi: एमटेक में दाखिले के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आगे बढ़ाई, स्टूडेंट्स करें चेक

IIT Delhi: आईआईटी दिल्ली (IIT Delhi) ने पीजी प्रोगाम के लिए दाखिले की तारीख आगे बढ़ा दी है। अब पोस्टग्रेजुएट प्रोगाम के लिए उम्मीदवार 10 मई तक आवेदन कर सकते हैं। इस संबंध में संस्थान ने एक ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किया है। इसमें कहा गया है कि शैक्षणिक वर्ष 2020-21 में पीजी प्रोगाम के लिए आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ाई जा रही है। अब स्टूडेंट्स 10 मई की शाम 4 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा एडमिशन से संबंधित कुछ जरूरी डिटेल्स भी जारी की गई हैं। इसके अनुसार ही छात्र-छात्राओं को दाखिला दिया जाएगा। इसके अलावा 18 मई से 17 जून तक साक्षात्कार आयोजित किया जाएगा।

loksabha election banner

नोटिस में यह भी लिखा गया कि यह फैसला देश भर में फैली जानलेवा बीमारी कोरोना वायरस की वजह से लिया गया है। वहीं इस बार संस्थान पीजी में दाखिले के लिए ऑनलाइन इंटरव्यू आयोजित कराएगा। इस संबंध में आईआईटी ने पहले ही अपना रुख स्पष्ट कर दिया है। संस्थान का कहना है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए इस बार एहतियातन वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से इंटरव्यू आयोजित किए जाएंगे। संस्थान का कहना है कि फिलहाल की स्थिति में इंटरव्यू के लिए बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स को बुलाना मुश्किल में डाल सकता है। इसलिए ऑनलाइन इंटरव्यू लिए जाएंगे। जारी नोटिस के अनुसार लॉकडाउन एक्सटेंशन के कारण संस्थान ने अपनी प्रवेश प्रक्रिया और प्रवेश परीक्षा स्थगित भी कर रहा है।

वहीं उम्मीदवार ध्यान रखें कि एमटेक में दाखिले के लिए वही अप्लाई कर सकते हैं, जिन्होंने गेट परीक्षा में सफलता पाई हो, सिर्फ वही इस कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि गेट का परिणाम तीन साल तक मान्य है। ऐसे में जो लोग परीक्षा पास करते हैं, वे आईआईटी, आईआईएससी में एमटेक कोर्सेज में दाखिले के लिए आवेदन करने के पात्र होंगे।  इसके अलावा गेट स्कोर भी कुछ विदेशी विश्वविद्यालयों द्वारा स्वीकार किया जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.