Move to Jagran APP

IIT Bombay: यूजी के फर्स्ट सेमेस्टर की कक्षाएं इस दिन से होंगी शुरू, स्टूडेंट्स चेक करें डिटेल

IIT Bombay इंडियन इंस्ट्टीयूट ऑफ टेक्नोलॉजी (Indian Institute of Technology Bombay) बॉम्बे ने यूजी के फर्स्ट ईयर स्टूडेंट्स के लिए ऑनलाइन सेमेस्टर शुरुआत करने की तारीखों की घोषणा की है। इसके मुताबिक यूजी के फर्स्ट ईयर की शुरुआत 16 नवंबर 2020 से शुरू हो रही है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 05 Nov 2020 02:28 PM (IST)Updated: Thu, 05 Nov 2020 02:28 PM (IST)
IIT Bombay: यूजी के फर्स्ट सेमेस्टर की कक्षाएं इस दिन से होंगी शुरू, स्टूडेंट्स चेक करें डिटेल
IIT Bombay: इंडियन इंस्ट्टीयूट ऑफ टेक्नोलॉजी (Indian Institute of Technology Bombay

IIT Bombay: इंडियन इंस्ट्टीयूट ऑफ टेक्नोलॉजी (Indian Institute of Technology Bombay), बॉम्बे ने यूजी के फर्स्ट ईयर स्टूडेंट्स के लिए ऑनलाइन सेमेस्टर शुरुआत करने की तारीखों की घोषणा की है। इसके मुताबिक यूजी के फर्स्ट ईयर की शुरुआत 16 नवंबर, 2020 से शुरू हो रही है। वहीं इन स्टूडेंट्स का ओरिएंटेशन प्रोगाम 11 नवंबर, 2020 को आयोजित किया जाएगा। आईआईटी बॉम्बे यह कक्षाएं ऑनलाइन संचालित करेगा।

loksabha election banner

 वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस संबंध में डॉ. सुभासिस चौधुरी ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा है कि नए शैक्षणिक सत्र का पहला सप्ताह शून्य होगा, जहां स्टूडेंट्स को लेक्चरर और ऑनलाइन परीक्षा में भाग लेने के तरीके के बारे में निर्देशित किया जाएगा। इसके अलावा स्टूडेंट्स के साथ-साथ पैरेंट्स का भी ओरिएंटेशन कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, क्योंकि ऑनलाइन स्टडी के दौरान पैरेंट्स की मदद बहुत जरूरत होगी। इसलिए उनके लिए भी यह प्रोगाम आयोजित किया जाएगा।बता दें कि आमतौर पर IIT बॉम्बे का शैक्षणिक वर्ष अगस्त से दिसंबर और जनवरी से जून तक संचालित होता है। लेकिन इस साल महामारी के कारण आने वाले सत्र लेट हो गया है। इसके अनुसार इस बार यूजी बैचों के लिए नवंबर 2020 से मार्च 2021 और मार्च से जुलाई 2021 तक आयोजित किए जाएंगे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.