Move to Jagran APP

IIMC Entrance Exam Result 2020: इसी सप्ताह घोषित होंगे प्रवेश परीक्षा के नतीजे, iimc.nic.in पर कर सकेंगे चेक

IIMC Entrance Exam Result 2020 शैक्षणिक वर्ष 2020-21 के लिए विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षाओं के फाइनल रिजल्ट इस सप्ताह के अंत तक घोषित किए जाने की उम्मीद है। रिजल्ट IIMC की ऑफिशियल वेबसाइट iimc.nic.in पर उपलब्ध होगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 06:14 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 06:14 PM (IST)
IIMC Entrance Exam Result 2020: इसी सप्ताह घोषित होंगे प्रवेश परीक्षा के नतीजे, iimc.nic.in पर कर सकेंगे चेक
आधिकारिक वेबसाइट पर अपने लॉगइन क्रेडेंशियल के माध्यम से चेक कर सकेंगे रिजल्ट

IIMC Entrance Exam Result 2020: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन (IIMC) प्रवेश परीक्षा 2020 का परिणाम इसी हफ्ते घोषित किया जाएगा। सत्र 2020-21 में विभिन्न पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित परीक्षा का परिणाम ऑफिशियल वेबसाइट, iimc.nic.in पर उपलब्ध होगा। इस संबंध में IIMC के ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट कर जानकारी साझा की गई है। ट्वीट में कहा गया है कि शैक्षणिक वर्ष 2020-21 के लिए विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षाओं के फाइनल रिजल्ट इस सप्ताह के अंत तक घोषित किए जाने की उम्मीद है।

prime article banner

इन स्टेप से चेक कर सकेंगे रिजल्ट

रिजल्ट जारी होने के बाद, उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट, iimc.nic.in पर जाएं। होमपेज पर रिजल्ट सेक्शन में IIMC एंट्रेंस एग्जाम रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया टैब खुलेगा। यहां उम्मीदवार मांगी गई जानकारी दर्ज कर लॉगइन करें। अब आपका रिजल्ट स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। उम्मीदवार इसमें दिए गए विवरण को चेक करें। आगे उपयोग के लिए इसे डाउनलोड करें व प्रिंट आउट निकाल कर सुरक्षित रख लें।

बता दें कि कोर्स, कैम्पस और केटेगरी के अनुसार उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। उम्मीदवारों की मेरिट और वरीयता के आधार पर IIMC कैम्पस का आवंटन किया जाएगा। प्रवेश से पूर्व उम्मीदवारों की काउंसलिंग की जाएगी। नवीनतम अपडेट के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखना होगा।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा 18 अक्टूबर, 2020 को आईआईएमसी की प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई थी। इस बार की प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन मोड में रिमोटली, यानी दूरस्थ रूप से आयोजित हुई थी। सभी उम्मीदवारों ने अपने घर बैठ कर परीक्षा में हिस्सा लिया था। हालांकि, पूर्व में महामारी के मद्देनजर संस्थान द्वारा प्रवेश परीक्षा को रद्द करने का निर्णय लिया गया था। आईआईएमसी ने दाखिले के लिए मेरिट आधारित प्रवेश प्रक्रिया को अपनाते हुए क्वालिफाईंग एग्जाम में उम्मीदवारों के अंक के आधार पर प्रवेश देने का फैसला किया था। लेकिन, बाद में इस फैसले को वापस लेते हुए प्रवेश परीक्षा आयोजित कराने का निर्णय लिया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK