Move to Jagran APP

IIFT MBA (IB) 2023: बढ़ीं भारतीय विदेश व्यापार संस्थान की एमबीए प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की तारीखें

IIFT MBA (IB) 2023 भारतीय विदेश व्यापार संस्थान द्वारा संचालित किए जाने वाले अंतर्राष्ट्रीय व्यापार में एमबीए में सत्र 2023-25 में दाखिले के लिए आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए जरूरी पंजीकरण हेतु आवेदन की तारीखों को राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने बढ़ा दिया है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Tue, 15 Nov 2022 04:24 PM (IST)Updated: Tue, 15 Nov 2022 04:24 PM (IST)
IIFT MBA (IB) 2023: बढ़ीं भारतीय विदेश व्यापार संस्थान की  एमबीए प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की तारीखें
आइआइएफटी एमबीए (आइबी) प्रवेश परीक्षा 2023 के लिए पंजीकरण वेबसाइट, iift.nta.nic.in पर।

एजुकेशन डेस्क। IIFT Registration 2023: भारतीय विदेश व्यापार संस्थान से अंतर्राष्ट्रीय व्यापार में एमबीए करने के इच्छुक और प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने से वंचित रह गए उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। आइआइएफटी ने एमबीए (आइबी) प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की तारीखें बढ़ा दी है। प्रवेश परीक्षा का आयोजन कर रही राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा सोमवार, 11 नवंबर 2022 को जारी नोटिस के मुताबिक आइआइएफटी प्रवेश परीक्षा 2023 में सम्मिलित होने के इच्छुक उम्मीदवार अब 24 नवंबर तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। इसी दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित 2500 रुपये के शुल्क का भी भुगतान करना होगा, जिसे ऑनलाइन माध्यमों से भरा जा सकेगा।

loksabha election banner

बता दें एनटीए द्वारा घोषित कार्यक्रम के मुताबिक आइआइएफटी एमबीए (आइबी) कोर्स में सत्र 2023-25 में दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया 14 नवंबर को समाप्त हो गई थी, यानि एजेंसी ने अंतिम तिथि के दिन तारीखों में विस्तार किया है। इससे पहले इस कोर्स के लिए एनटीए ने आवेदन प्रक्रिया 30 सितंबर को शुरू हुई थी।

IIFT MBA (IB) 2023: आवेदन सुधार की तारीखें भी बढ़ीं

एनटीए ने आइआइएफटी एमबीए (आइबी) प्रवेश परीक्षा 2023 के लिए आवेदन की तिथियों में विस्तार के साथ ही साथ इसमें सुधार की भी आखिरी तारीख बढ़ा दी है। ऐजेंसी की सूचना के मुताबिक 24 ननंबर तक आवेदन और शुल्क भुगतान करने वाले उम्मीदवार यदि अपने अप्लीकेशन में कोई संशोधन या सुधार करना चाहते हैं तो वे 26 से 30 नवंबर के बीच कर सकेंगे।

IIFT MBA (IB) 2023: ऐसे करें आवेदन और संशोधन

ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक आइआइएफटी एमबीए (आइबी) प्रवेश परीक्षा 2023 के लिए आवेदन नहीं किया है, वे परीक्षा पोर्टल, iift.nta.nic.in पर होम पेज पर ही एक्टिव किए गए लिंक से अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं। इसके बाद उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर आवंटित आवेदन संख्या व जन्म-तारीख से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.