Move to Jagran APP

IIFT MBA (IB) 2023: अंतर्राष्ट्रीय व्यापार में एमबीए की प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन

IIFT MBA (IB) 2023 राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी द्वारा आइआइएफटी एमबीए (आइबी) में दाखिले के लिए आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए जरूरी पंजीकरण की आखिरी तारीख आज 24 नवंबर 2022 को समाप्त हो रही है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Thu, 24 Nov 2022 11:26 AM (IST)Updated: Thu, 24 Nov 2022 11:26 AM (IST)
IIFT MBA (IB) 2023: अंतर्राष्ट्रीय व्यापार में  एमबीए की प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन
आइआइएफटी एमबीए (आइबी) एंट्रेंस 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन एनटीए के पोर्टल, iift.nta.nic.in पर करें।

एजुकेशन डेस्क। IIFT Registration 2023: यदि आप इंटरनेशल बिजनेस में एमबीएस करना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है। भारतीय विदेश व्यापार संस्थान (आइआइएफटी) द्वारा संचालित किए जाने वाले इंजनेशनल बिजनेस मैनेजमेंट प्रोग्राम - एमबीए (आइबी) में अगले साल दाखिले के उम्मीदवारों के चयन हेतु आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए जरूरी पंजीकरण का आज अंतिम दिन है। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा इस आयोजित की जाने इस प्रवेश परीक्षा के लिए उम्मीदवार परीक्षा पोर्टल, iift.nta.nic.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

loksabha election banner

IIFT MBA (IB) 2023: प्रवेश परीक्षा के लिए देना होगा आवेदन शुल्क

आवेदन करते समय ही उम्मीदवारों को निर्धारित परीक्षा शुल्क 2500 रुपये का भी भुगतान करना होगा, जिसे उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यमों से कर सकेंगे। बता दें कि आइआइएफटी एमबीए (आइबी) प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 30 सितंबर को शुरू हुई थी और आखिरी तारीख 14 नवंबर 2022 थी, जिसे बाद में बढ़ाकर 24 नवंबर तक दिया गया था।

यह भी पढ़ें - IIFT MBA (IB) 2023: बढ़ीं भारतीय विदेश व्यापार संस्थान की एमबीए प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की तारीखें

IIFT MBA (IB) 2023: आवेदन सुधार 30 नवंबर तक

दूसरी तरफ, जिन उम्मीदवारों ने प्रवेश परीक्षा के लिए आवदेन किया है और निर्धारित परीक्षा शुल्क का भुगतान किया है, वे अपने सबमिट किए गए अप्लीकेशन में त्रुटि सुधार या आवश्यक संशोधन 26 नवंबर से कर सकेंगे। एनटीए ने आइआइएफटी एमबीए आवेदन में सुधार की आखिरी तारीख 30 नवंबर निर्धारित की है।

IIFT MBA (IB) 2023: आइआइएफटी एमबीए (आइबी) के लिए योग्यता

एनटीए द्वारा जारी प्रवेश परीक्षा अधिसूचना के अनुसार प्रवेश परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त संस्थान से कम से कम तीन वर्ष की अवधि की स्नातक डिग्री न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। हालांकि, प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए कोई आयु सीमा नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.