नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। IGNOU TEE June 2020: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) द्वारा जून 2020 में समाप्त हुए टर्म के लिए टर्म-ईंड परीक्षाओं हेतु फॉर्म भरने का आज आखिरी दिन है। इग्नू के मास्टर्स और बैचलर्स डिग्री पाठ्यक्रमों के साथ-साथ पीजी डिप्लोमा, डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्सेस के छात्र अपना परीक्षा फॉर्म विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट, ignou.ac.in पर उपलब्ध कराये गये लिंक के माध्यम से भर सकते हैं। इग्नू ने जून 2020 टर्म-ईंड परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 31 जुलाई कर दिया था। इग्नू ने आज तक सबमिट किये जाने वाले परीक्षा फॉर्म पर विलंब शुल्क न लेने की घोषणा की थी। छात्र नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी परीक्षा फॉर्म के पेज पर जा सकते हैं।

इग्नू जून 2020 टर्म-ईंड परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए डायरेक्ट लिंक

ऐसे भरें जून 2020 टीईई एग्जामिनेशन फॉर्म

सितंबर के पहले सप्ताह से आयोजित किये जाने वाले जून 2020 टर्म-ईंड-एग्जामिनेशन में सम्मिलित होने के लिए फॉर्म इग्नू के परीक्षा पोर्टल, exam.ignou.ac.in पर जाकर ऑनलाइन भरा जा सकता है। परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए छात्रों को परीक्षा शुल्क की भी भुगतान करना होगा, जो कि थ्योरी एवं प्रैक्टिल व लैब कोर्स दोनो के लिए 150 प्रति कोर्स निर्धारित किया गया है। परीक्षा शुल्क ऑनलाइन माध्यमों से जमा किया जा सकता है।

इससे पहले, इग्नू ने हाल ही में 22 जुलाई 2020 को जारी नोटिफिकेशन करते हुए घोषणा की थी कि विभिन्न मास्टर्स डिग्री, बैचलर्स डिग्री, पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा, डिप्लोमा और सर्टिफिकेट पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष या अंतिम सेमेस्टर के छात्रों को सत्रांत परीक्षाएं देनी होंगी जिनका आयोजन सितंबर 2020 के पहले सप्ताह से किया जाना निर्धारित किया गया है। इग्नू ने इसके साथ ही जून 2020 में रजिस्ट्रेशन समाप्त हो रहे छात्रों के पंजीकरण को दिसंबर 2020 एक्सटेंड करने की भी घोषणा की थी। पूरी खबर यहां पढ़ें

Posted By: Rishi Sonwal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस