Move to Jagran APP

IGNOU postpones TEE June 2020 Exam: परीक्षा स्थगित, स्टूडेंट्स यहां पढ़ें पूरी डिटेल

IGNOU postpones TEE June 2020 Exam इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने जून टर्म एंड परीक्षा (June 2020 Term end Exam) को स्थगित कर दिया है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 05 May 2020 10:04 AM (IST)Updated: Tue, 05 May 2020 10:04 AM (IST)
IGNOU postpones TEE June 2020 Exam: परीक्षा स्थगित, स्टूडेंट्स यहां पढ़ें पूरी डिटेल
IGNOU postpones TEE June 2020 Exam: परीक्षा स्थगित, स्टूडेंट्स यहां पढ़ें पूरी डिटेल

IGNOU postpones TEE June 2020 Exam: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने जून टर्म एंड परीक्षा (June 2020 Term end Exam) को स्थगित कर दिया है। परीक्षा की नई तारीखें हालातों को देखते हुए बाद में घोषित की जाएगी। हालांकि परीक्षाएं शुरू करने के पहले स्टूडेंट्स को कुछ वक्त दिया जाएगा, उसके बाद ही परीक्षाएं कराई जाएंगी। यूनिवर्सिटी ने यह फैसला देश भर में कोरोना वायरस की वजह से चल रहे लॉकडाउन की वजह से लिया है। 

loksabha election banner

वहीं इस बारे में कुलपति प्रो. नागेश्वर राव ने बता कि देश में फिलहाल की परिस्थतियों को देखते हुए जून टर्म एंड एग्जाम 2020 स्थगित किया जा रहा है। नई तारीखें लॉकडाउन खुलने के बाद और हालातों के ठीक होने के बाद घोषित की जाएंगी। स्टूडेंट्स को परीक्षा शुरू होने से 15 दिन पहले छात्रों को सूचित कर दिया जाएगा। इस परीक्षा में लगभग 7.5 लाख के करीब उम्मीदवार परीक्षा के पात्र हैं, जिसमें से 30% दिल्ली से हैं।

इग्नू के वाइस चांसलर प्रोफेसर नागेश्वर राव ने यह भी बताया कि स्टूडेंट्स को असाइनमेंट जमा करने के लिए और परीक्षा फॉर्म भरने के लिए आवेदन की आखिरी तारीखों को 31 मई 2020 तक के लिए पहले ही बढ़ाया जा चुका है। इससे स्टूडेंट्स को लॉकडाउन के कारण फाॅर्म भरने और असाइनमेंट जमा करने में कोई समस्या है।स्टूडेंट्स ध्यान दें कि आज यानी 5 मई को प्रो. नागेश्वर राव सभी छात्रों से दस बजे संवाद भी करेंगे।वे छात्रों से फेसबुक लाइव सत्र के माध्यम से जुड़ेंगे।

वहीं बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से अब तक तमाम परीक्षाएं स्थगित हो चुकी हैं। परीक्षाओं के टलने का सिलसिला मार्च में सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड से शुरू हुआ था। उसके बाद से तमाम कई राज्यों ने अपने यहां की बोर्ड परीक्षाएं टाल दीें। वहीं उसके बाद अन्य प्रतियोगी परीक्षाएं कैंसिल होने लगीं। अब तक जेईई मेन्स, एडवांस, नीट से लेकर तमाम प्रतियोगी परीक्षाओं का भी शेड्यूल बदला जा चुका है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.