Move to Jagran APP

IGNOU: अब 30 जून तक करें जुलाई सेशन के लिए री-रजिस्ट्रेशन, इग्नू ने बढ़ाई आखिरी तारीख

IGNOU July 2021 Re-Registration इग्नू ने अपने विभिन्न यूजी पीजी और अन्य पाठ्यक्रमों में जुलाई 2021 सेशन के लिए री-रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया है। इग्नू के स्टूडेंट्स अब अगले सेशन यानि जुलाई सत्र के लिए अपने फॉर्म अब 30 जून तक भर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 16 Jun 2021 07:30 AM (IST)Updated: Wed, 16 Jun 2021 07:30 AM (IST)
IGNOU:  अब 30 जून तक करें जुलाई सेशन के लिए री-रजिस्ट्रेशन, इग्नू ने बढ़ाई आखिरी तारीख
री-रजिस्ट्रेशन फॉर्म 5 मई से भरे जा रहे थे और आखिरी तारीख 15 जून निर्धारित की गयी थी।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। IGNOU July 2021 Re-Registration: गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने अपने विभिन्न यूजी, पीजी और अन्य पाठ्यक्रमों में जुलाई 2021 सेशन के लिए री-रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया है। इग्नू से विभिन्न कोर्स में इनरोल स्टूडेंट्स अब अगले सेशन यानि जुलाई 2021 सत्र के लिए अपने फॉर्म अब 30 जून 2021 तक भर सकते हैं। बता दें कि जुलाई सेशन के लिए री-रजिस्ट्रेशन फॉर्म 5 मई से भरे जा रहे थे और इग्नू ने फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 15 जून 2021 निर्धारित की थी।

loksabha election banner

री-रजिस्ट्रेशन फॉर्म ऑनलाइन

इग्नू जुलाई 2021 री-रजिस्ट्रेशन फॉर्म ऑनलाइन भरे जा रहे हैं और जिन स्टूडेंट्स ने अभी तक अगले सत्र के लिए पंजीकरण नहीं किया है, वे इग्नू के समर्थ पोर्टल, ignou.samarth.edu.in पर विजिट करके जुलाई 2021 चक्र के लिए री-रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें समर्थ पोर्टल पर अपने पहले किये जा चुके रजिस्ट्रेशन के अनुसार अपना यूजरनेम और पासवर्ड से लॉगिन करना होगा। यदि पहली बार री-रजिस्ट्रेशन कर रहे हैं तो समर्थ पोर्टल पर पहले पंजीकरण करना होगा, इसके बाद लॉगिन करके जुलाई 2021 सेशन के लिए री-रजिस्ट्रेशन कर पाएंगे।

इस लिंक से करें री-रजिस्ट्रेशन

असाइनमेंट, प्रोजेक्ट रिपोर्ट, आदि जमा कराने की भी आखिरी तारीख बढ़ी

इससे पहले इग्नू ने जून 2021 टर्म-ईंड-एग्जाम (टीईई) के लिए अपने स्टूडेंट्स को उनके असाइनमेंट, प्रोजेक्ट, रिपोर्ट, आदि सबमिट करने की आखिरी तारीख को भी बढ़ा दिया है। इग्नू द्वारा सोमवार, 14 जून को जारी अपडेट के अनुसार स्टूडेंट्स अपने असाइनमेंट और रिपोर्ट अब 30 जून 2021 तक जमा करा सकते हैं।

यहां देखें नोटिस

परीक्षा तारीखों पर कोई अपडेट नहीं

दूसरी तरफ इग्नू ने जून 2021 टीईई की तारीखों को लेकर कोई भी घोषणा फिलहाल नहीं की है। कोविड-19 महामारी को देखते हुए इग्नू ने जून सत्रांत परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.