Move to Jagran APP

IGNOU Admissions 2020: एडमिशन फॉर्म जमा करने और री- रजिस्ट्रेशन की तिथि फिर से बढ़ी, अब ये है आखिरी तारीख

IGNOU Admissions 2020 जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट ignou.ac.in पर विजिट कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 16 Sep 2020 01:31 PM (IST)Updated: Wed, 16 Sep 2020 01:31 PM (IST)
IGNOU Admissions 2020: एडमिशन फॉर्म जमा करने और री- रजिस्ट्रेशन की तिथि फिर से बढ़ी, अब ये है आखिरी तारीख
IGNOU Admissions 2020: एडमिशन फॉर्म जमा करने और री- रजिस्ट्रेशन की तिथि फिर से बढ़ी, अब ये है आखिरी तारीख

IGNOU Admissions 2020: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने जुलाई 2020 सत्र के लिए एडमिशन फॉर्म जमा करने और री- रजिस्ट्रेशन के लिए समय सीमा फिर से बढ़ा दी है। स्टूडेंट्स अब 30 सितंबर, 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा, ऑनलाइन प्रोग्राम और ओडीएल प्रोग्राम के लिए भी रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर तक विस्तारित की गई है। इससे पहले आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 सितंबर, 2020 थी। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट, ignou.ac.in पर विजिट कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

loksabha election banner

इन स्टेप से करें ऑनलाइन आवेदन

इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट, ignou.ac.in पर लॉगइन करें। होमपेज पर जुलाई री-रजिस्ट्रेशन, ऑनलाइन या ओडीएल प्रोग्राम के लिए संबंधित लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा। यहां उम्मीदवार न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें और आवश्यक जानकारी भर कर सबमिट करें। रजिस्ट्रेशन पूरा होने के बाद, वापस जाएं और एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए लॉगिन करें। यहां मांगी गई सभी आवश्यक जानकारी दर्ज करें और शुल्क का भुगतान कर सबमिट करें। अब आपके आवेदन की प्रक्रिया पूरी हुई।

बता दें कि एक बार एडमिशन फॉर्म ऑनलाइन सबमिट करने के बाद, स्टूडेंट्स अपने एडमिशन की प्रगति को ट्रैक कर सकते हैं। पुष्टि होने पर सिस्टम के साथ उम्मीदवार के रजिस्टर्ड ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर पर एक संदेश भेजा जाएगा। गौरतलब है कि पूरे देश में कोविड-19 महामारी के कारण इस वर्ष सभी कॉलेजों में प्रवेश प्रक्रिया में देरी हुई है। इसके अलावा, कई संस्थानों के लिए बोर्ड परीक्षा और अंतिम वर्ष के नतीजे आने में देरी हुई है। इस कारण से देश भर के कॉलेजों में प्रवेश प्रक्रिया प्रभावित हुई है और इसमें विलंब हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.