ICSI CSEET Result 2021: जुलाई में आयोजित होने वाली सीएस एक्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट रिजल्ट 2021 (CSEET) जारी कर दिया है। इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया ने CSEET 2021 का परिणाम आधिाकरिक वेबसाइट icsi.edu पर जारी किया गया है। ऐसे में परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राएं लॉग इन कर अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं। 

ICSI CSEET Result 2021: रिजल्ट ऐसे कर पाएंगे चेक

कंपनी सेक्रेटरी एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट रिजल्ट की जांच करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर, परिणाम सेक्शन पर क्लिक करें। आपके सामने एक नई विंडो खुल जाएगी। अब यहां लॉगिन करने के लिए अपना रोल नंबर या पंजीकरण संख्या और पासवर्ड दर्ज करें। इसके बाद परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। रिजल्ट की कॉपी को भविष्य के संदर्भ के लिए ई मार्कशीट डाउनलोड करके रख लें।

10 जुलाई को हुई थी परीक्षा

बता दें कि आईसीएसआई ने सर्टिफिकेट कोर्स में दाखिले के लिए देशभर में 10 जुलाई 2021 को परीक्षा आयोजित की थी। वहीं जो छात्र इस साल कक्षा 12 की परीक्षा में शामिल हुए थे, वे भी परीक्षा में बैठने के पात्र थे। परीक्षा सफलतापूर्वक आयोजित की गई थी, और परिणाम अब जारी किया जाएगा। वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए छात्र-छात्राओं को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।  

बता दें कि ICSI CSEET परीक्षा का आयोजन सर्टिफिकेट एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम में प्रवेश के लिए किया जाता है। वहीं इस वर्ष, ICSI ने यूजी और पीजी छात्रों के लिए कार्यक्रम में प्रवेश के लिए CSEET की आवश्यकता को समाप्त कर दिया है। निर्धारित डिग्री रखने वाले छात्र अब एग्जीक्यूटिव प्रोगाम में सीधे प्रवेश प्राप्त कर सकते हैं।वहीं ICSI की ओर से पूर्व में जारी नोटिस के अनुसार, भारत या विदेश में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में 50% अंकों के साथ यूजी और किसी भी विषय में पीजी पाठ्यक्रम में सीधे प्रवेश प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि, इस वर्ष अपनी योग्यता परीक्षा (कक्षा 12) पूरी करने वाले छात्रों के लिए, प्रोगाम में प्रवेश के लिए परीक्षा अनिवार्य है।