नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ICSI 2020: देश भर के स्कूलों में 11वीं और 12वीं कक्षाओं के छात्रों और विश्वविद्यालयों और अन्य उच्च शिक्षा संस्थानों में स्नातक डिग्री पाठ्यक्रमों के छात्रों के लिए करेंट अफेयर्स और जनरल नॉलेज की तैयारी को परखने का सुनहरा अवसर भारतीय कम्पनी सचिव संस्थान (आईसीएसआई) दे रहा है। आईसीएसआई ने मंगलवार, 15 सितंबर को करेंट अफेयर्स और जनरल नॉलेज फ्री ऑनलाइन क्विज 2020 की घोषणा की है, जिसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन आज, 16 सितंबर को सुबह 10 बजे से शुरू हो चुके हैं और इच्छुक छात्र 15 अक्टूबर की शाम 5 बजे तक पंजीकरण कर कते हैं। आवेदन के लिए छात्रों को संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट, icsi.edu पर विजिट करना होगा, जिसके लिए डायरेक्ट लिंक नीचे दिये गये हैं। संस्थान द्वारा सीए/जीके ऑनलाइन क्विज के पहले चरण का आयोजन 2 नवंबर को और सेमी-फाइनल राउंड का आयोजन 17 नंवबर को किया जाना है। वहीं, फाइनल राउंड 10 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा।

आईसीएसआई सीए/जीके ऑनलाइन क्विज रजिस्ट्रेशन यहां करें

आईसीएसआई सीए/जीके ऑनलाइन क्विज की अधिसूचना के लिए लिंक

आईसीएसआई सीए/जीके ऑनलाइन क्विज यहां देखें

इन कटेगरी में किये जा सकते हैं रजिस्ट्रेशन

आईसीएसआई सीए/जीके ऑनलाइन क्विज के लिए दो कटेगरी बनाई गईं हैं। कटेगरी 1 में वे छात्र रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं जो कि देश के किसी भी स्कूल में किसी भी स्ट्रीम में 11वीं और 12वीं कक्षाओं में दाखिला ले चुके हैं। वहीं, दूसरी तरफ कटेगरी 2 में सीए/जीके ऑनलाइन क्विज के लिए किसी भी विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान में स्नातक डिग्री कोर्स कर रहे छात्र रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

कौन नहीं कर सकता है रजिस्ट्रेशन?

सीए/जीके ऑनलाइन क्विज के लिए आईसीएसआई के वर्तमान छात्र, संस्थान के कर्मचारी और उनके सम्बन्धी पंजीकरण के पात्र नहीं हैं।

पुरस्कार राशि

आईसीएसआई सीए/जीके ऑनलाइन क्विज के लिए निर्धारित मानकों के अनुसार सफल घोषित छात्रों को संस्थान द्वारा पुरस्कार राशि दी जाएगी। दोनो ही कटेगरी में पहला पुरस्कार जीतने वाले छात्र को 50 हजार रुपये की राशि दी जाएगी। इसी प्रकार, दूसरा पुरस्कार जीतने वाले छात्र को 25 हजार रुपये और तीसरे पुरस्कार के लिए 10 हजार रुपये की राशि दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना के लिंक पर जाएं।

Posted By: Rishi Sonwal

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस