ICSE, ISC Result 2021 Date: काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (Council for the Indian School Certificate Examinations, CISCE) की ओर से ICSE, ISC परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे छात्र-छात्राओं के लिए लेटेस्ट अपडेट है। इसके अनुसार, 31 जुलाई से पहले रिजल्ट की घोषणा की जा सकती है। वहीं संभावना जताई जा रही है कि आज यानी कि 22 जुलाई, 2021 को सीआईएससीई परिणाम की तारीख घोषित कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक CISCE आज आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट का ऐलान हो सकता है। हालांकि स्टूडेंट्स इस बात का ध्यान रखें कि काउंसिल की तरफ से कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है, इसलिए स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।

इसके पहले, CISCE ने सीबीसई सहित अन्य बोर्ड की तरफ कोविड-19 संक्रमण मामलों के बढ़ने के कारण 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी थी। इसके बाद बोर्ड ने आंतरिक मूल्यांकन नीति के आधार पर आईसीएसई और आईएससी परिणाम 2021 तैयार करने का निर्णय लिया था। बोर्ड आईसीएसई परिणाम 2021 तैयार करने के लिए कक्षा 9 और कक्षा 10 की आंतरिक परीक्षाओं के अंकों के आधार पर रिजल्ट जारी करेगा। वहीं 12वीं परीक्षाओं का परिणाम कक्षा 11 और कक्षा 12 की आंतरिक परीक्षाओं के अंकों को आईएससी परिणाम तैयार करने के लिए माना जाएगा। वहीं मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अंक अपडेट कर दिए गए हैं और बोर्ड जल्द ही आईसीएसई, आईएससी परिणाम 2021 की तारीख की घोषणा करने के लिए तैयार है।

वहीं छात्र रिजल्ट को लेकर आश्वस्त रहें कि नतीजे जल्द जारी कर दिए जाएंगे, क्योंकि CISCE निश्चित रूप से भारत के सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार 31 जुलाई, 2021 से पहले ICSE, ISC परिणाम 2021 जारी करेगा। आईसीएसई, आईएससी परिणाम 2021 तिथि के बारे में अधिक जानकारी आधिकारिक वेबसाइट cisce.org से प्राप्त की जा सकती है। इसके अलावा सीबीएसई बोर्ड भी जल्द ही परिणामों की घोषणा कर सकता है। संभावना जताई जा रही है कि बोर्ड 10वीं परीक्षा परिणाम की तिथि जल्द ही जारी कर सकता है।