Move to Jagran APP

ICDS Bihar Recruitment 2019: 10वीं पास महिलाओं के लिए बंपर नौकरी, यहां मिलेगी पूरी डिटेल

ICDS Bihar Recruitment 2019 बिहार सरकार ने Integrated Child Development Services (ICDS) के महिला सुपरवाइजर पद के लिए आवेदन मांगे हैं।

By Rajat SinghEdited By: Published: Tue, 16 Jul 2019 11:50 AM (IST)Updated: Tue, 16 Jul 2019 04:21 PM (IST)
ICDS Bihar Recruitment 2019: 10वीं पास महिलाओं के लिए बंपर नौकरी, यहां मिलेगी पूरी डिटेल
ICDS Bihar Recruitment 2019: 10वीं पास महिलाओं के लिए बंपर नौकरी, यहां मिलेगी पूरी डिटेल

नई दिल्ली, जेएनएन। ICDS Bihar Jobs 2019: बिहार में महिलाओं के लिए नौकरी की बेहतरीन मौका है। बिहार सरकार ने Integrated Child Development Services (ICDS) के अंतर्गत  महिला सुपरवाइजर पद के लिए आवेदन मांगे हैं। 10वीं और 12वीं पास महिलाओं के लिए कुल 2000 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार आवेदन केवल लेडी सुपरवाइजर की सीधी भर्ती के लिए आमंत्रित किया गया है। इसमें आगंनवाडी में कार्यरत महिलाओं को पदोन्नती नहीं मिलेगी। इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए आपको ICDS की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

loksabha election banner

महत्वपूर्ण तिथि
आवदेन करने की आखिरी तारीथ 25 जुलाई 2019 है।

ICDS Bihar वेकेंसी डिटेल
महिला सुपरवाइजर पद- 2000 पद

योग्यता
किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं या 12वीं पास.

कैसे करें आवेदन
जो भी उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं. वो ICDS Bihar की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 25 जुलाई से पहले आवेदन कर सकते हैं।

Bank of Baroda SO Recruitment 2019: बैंक ऑफ़ बड़ौदा में नौकरी का मौका, जानिए कैसे करें अप्लाई

सैलरी और चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन एजुकेशन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति बिहार में होगी और प्रति महीने सैलरी 12,000 रुपये दी जाएगी।  

बता दें कि इन पदों के लिए केवल महिला उम्मीदवार ही आवेदन कर सकती हैं। आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी को स्वंय को रजिस्टर करना होगा। आवेदन में मांगी गई शैक्षणिक जानकारी सहित सभी जानकारी भरें। अपनी हाल ही में खींची हुई फोटो और सिग्नेचर अपलोड करें। इसके बाद फॉर्म सबमिट कर दें।फॉर्म सबमिट करने के बाद हॉर्ड कॉपी का प्रिंट आउट जरूर निकाल लें। यह कॉपी आपको भविष्य में काम आएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.